पश्चिम बंगाल

ममता बनर्जी जल्द करेंगी उत्तरी बंगाल का दौरा, होगी प्रशासनिक बैठक

Gulabi
21 Oct 2021 11:57 AM GMT
ममता बनर्जी जल्द करेंगी उत्तरी बंगाल का दौरा, होगी प्रशासनिक बैठक
x
उत्तरी बंगाल में भारी बारिश और भूस्खलन के बाद मची तबाही के बीच

उत्तरी बंगाल में भारी बारिश और भूस्खलन (Heavy Rains And Landslide) के बाद मची तबाही के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) एक बार फिर तीन दिवसीय उत्तरी बंगाल (North Bengal) के दौरे पर जाएंगी. तृणमूल सुप्रीमो का पिछले सितंबर में पहाड़ी इलाकों के दौरे पर जाने का कार्यक्रम था, लेकिन उपचुनाव के दिन की घोषणा के कारण दौरा रद्द कर दिया गया था. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री 25 अक्टूबर को बागडोगरा पहुंचेंगी. उसके बाद उत्तरकन्या में प्रशासनिक बैठक भी कर सकती हैं.


सूत्रों के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी 25 अक्टूबर को बागडोगरा पहुंचेंगी. उसी दिन उत्तरकन्या में प्रशासनिक बैठक करेंगी और उत्तरी बंगाल की स्थिति का जायजा लेंगी. अगले दिन 26 अक्टूबर को मुख्यमंत्री कार्शियांग में एक और प्रशासनिक बैठक में शामिल होंगी. हालांकि, वह इस दौरे के दौरान दार्जिलिंग नहीं जा रही हैं. ममता बनर्जी 27 अक्टूबर को कोलकाता लौट सकती हैं और 28 अक्टूबर को गोवा जाएंगी. वहां उनका पांच दिनों का कार्यक्रम है.

कार्शियांग में सीएम करेंगी प्रशासनिक बैठक

सूत्रों के अनुसार कार्शियांग में मुख्यमंत्री की प्रशासनिक बैठक करेंगी. बैठक में जीटीए चुनाव को लेकर चर्चा हो सकती है. जीटीए का चुनाव पिछले चार साल से लंबित है. पहाड़ी इलाकों में राजनीति का समीकरण पहले ही बदल चुका है. बिमल गुरुंग, अनीत थापा, बिनॉय तमांग सभी ने अलग-अलग पार्टी में शामिल हो चुके हैं. इस बीच, गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट (GNLF) ने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के बिखराव के बाद अपनी ताकत बढ़ा ली है. कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि ममता बनर्जी इस बार पहाड़ी समीकरण को देखने के लिए दौरे पर जा रही हैं, जिस पर तृणमूल नेता हमेशा से भरोसा करती रही हैं.

उत्तर बंगाल में उठी थी अलग राज्य की मांग

बता दें कि हाल में उत्तर बंगाल को लेकर राजनीतिक गरम थी. अलग राज्य की मांग से लेकर कई मुद्दों उठे थे. राज्यपाल जगदीप धनखड़ खुद उत्तर बंगाल गए हुए हैं. मुख्यमंत्री ने चुनाव के मद्देनजर एक फरवरी को उत्तर बंगाल का दौरा किया था. लोकसभा चुनाव में उत्तर बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की हार हुई थी. साल 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल के अच्छे नतीजे आए थे. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिहाज से तृणमूल ने विधानसभा में 13 सीटें जीती हैं. टीएमसी को 2021 में 10 और सीटों का फायदा हुआ है. ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार में उत्तर बंगाल के लिए कई वादे किए है. सूत्रों के अनुसार यह दौरा मुख्य रूप से बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने और प्रशासनिक कार्यों की समीक्षा पर केंद्रित होगा.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it