पश्चिम बंगाल

ममता बनर्जी 28 अक्टूबर को गोवा के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगी, जानिए विस्तार से

Dev upase
27 Oct 2021 4:20 PM GMT
ममता बनर्जी 28 अक्टूबर को गोवा के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगी, जानिए विस्तार से
x

फाइल फोटो 

भाजपा और कांग्रेस की बंगाल इकाई ने ममता की यात्रा को लकर कटाक्ष किया है

जनता से रिस्ता वेबडेसक | बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार, 28 अक्टूबर को गोवा के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगी। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं, इससे पहले ममता का यह दौरा होने जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा- अपनी उत्तर बंगाल यात्रा से लौटने के बाद पार्टी प्रमुख गुरुवार को दो दिवसीय यात्रा पर गोवा के लिए रवाना हो जाएंगी। वह गोवा में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी और चुनावी रणनीति तैयार करेंगी।

अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। वह दो नवंबर से पहले फैसला सुनाएगी।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस, इस साल की शुरुआत में बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी शानदार जीत के बाद, राष्ट्रीय स्तर पर अपना दायरा बढ़ाने की कोशिश कर रही है और भाजपा शासित गोवा और त्रिपुरा में पैठ बनाने में लगी है।तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य नेता ने कहा, ममता दी शायद किसी गठबंधन के लिए छोटे दलों के कुछ नेताओं से मिलें, लेकिन वह उन्हें हमारी पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी कर सकती हैं। बता दें कि ममता के इस दौरे से पहले हाल में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लुइजिन्हो फलेरियो ने अपने समर्थक नेताओं के साथ कोलकाता आकर टीएमसी का दामन थाम लिया था। गोवा के और भी कई नेता हाल में टीएमसी में शामिल हो चुके हैं।

भाजपा और कांग्रेस ने ममता के दौरे पर किया कटाक्ष

इधर, भाजपा और कांग्रेस की बंगाल इकाई ने ममता की यात्रा को लकर कटाक्ष किया है और उनकी इस यात्रा को तटीय राज्य (गोवा) के राजनीतिक पर्यटन के रूप में बताया। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, गोवा का मौसम अब पर्यटकों के लिए उपयुक्त है। वह वहां छुट्टियां मनाने जा रही हैं। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि उनकी यात्रा का कोई नतीजा नहीं निकलेगा और इसका उद्देश्य गोवा में 'उनकी सहयोगी भाजपा' की मदद करना है। उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस लगातार कांग्रेस पर हमला कर रही है और हमारे नेताओं को निशाना बना रही है। तृणमूल कांग्रेस के राजनीतिक रुख का उद्देश्य भाजपा की मदद करना है। वे गोवा में भी वही काम करने की योजना बना रहे हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it