पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल के सोनारपुर नगरपालिका इलाके में तीन दिनों के लिए लगा लॉक डाउन, जानिए

Bhumika Sahu
27 Oct 2021 5:43 AM GMT
पश्चिम बंगाल के सोनारपुर नगरपालिका इलाके में तीन दिनों के लिए लगा लॉक डाउन, जानिए
x
पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दक्षिण 24 परगना जिले में सोनारपुर नगरपालिका इलाके में 3 दिनों के लिए लॉक डाउन लगाया गया है, जबकि राज्य के कई इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पश्चिम बंगाल के कोरोना (West Bengal Corona Cases) के बढ़ते मामले के मद्देनजर दक्षिण 24 परगना जिले में सोनारपुर नगरपालिका (Sonarpur Municipality) इलाके में 3 दिनों के लिए लॉक डाउन (Lock Down) की घोषणा का ऐलान किया गया है. कोलकाता से सटे सोनारपुर इलाके में बुधवार यानी आज से 3 दिन तक लॉक डाउन की घोषणा की गई है सिर्फ आपातकालीन सेवाओं को इस दौरान कार्य करने की अनुमति होगी. इसके अतिरिक्त पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Contentment Zone) बनाए गए हैं. पुलिस की सख्ती भी बढ़ा दी गई है.

राज्य भर में कई जगहों पर कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं. इस बार राजपुर-सोनारपुर नगर पालिका के 19 वार्डों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. जिस तेजी से इन इलाकों में कोरोना पांव पसार रहा है उसे देखते हुए लॉकडाउन जैसा कदम उठाना पड़ा है.
सोनारपुर नगरपालिका इलाके में बढाई गई सख्ती
नगर निगम सूत्रों के अनुसार 1, 6, 29,31, 32, 11, 12, 15, 16 और 26 के कई इलाकों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं.संक्रमण को रोकने के लिए नगरपालिका ने यह कदम उठाया है. त्योहार खत्म होने के बाद से सोनारपुर के उन इलाकों में संक्रमण बढ़ रहा है. नतीजतन प्रशासन उन इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने को मजबूर हो गया है और अब तीन दिनों के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन 800 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य ने मंगलवार को 806 नए मामले दर्ज किए, जो पिछले दिन के आंकड़े से एक अधिक है, अब कोरोना केस 15,88,066 तक पहुंच गया है, जबकि 15 ताजा घातक मामलों में मरने वालों की संख्या अब 19,081 हो गई.
उत्तर 24 परगना जिले में बने 58 माइक्रो कंटेनमेंट जोन
दूसरी ओर, कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना में कोरोना के तेज होते संक्रमण को देखते हुए नगर पालिका ने इलाके में एक बार फिर कंटेनमेंट जोन बनाना शुरू कर दिया है. नगर पूरे जिले में 58 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. बैरकपुर नगरपालिका के 22 नंबर वार्ड स्थित एसएन बनर्जी रोड में एक ही परिवार के दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके अलावा आसपास के क्षेत्रों में भी कई लोगों के संक्रमित होने की सूचना है जिसे देखते हुए नगर पालिका ने पूरे क्षेत्र में एक सर्वे किया है, जहां-जहां कोरोना के मरीज मिले हैं वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिए गए हैं. ऐसे 58 क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है और आसपास के लोगों को घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई जा रही है. निगम के सूत्रों ने बताया है कि कंटेनमेंट जोन में नियमित इस्तेमाल की चीजें प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it