पश्चिम बंगाल

वाम मोर्चा ने की केएमसी चुनाव के लिये उम्मीदवारों की सूची जारी

Kunti
26 Nov 2021 2:02 PM GMT
वाम मोर्चा ने की केएमसी चुनाव के लिये उम्मीदवारों की सूची जारी
x
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की अगुवाई वाली वाम मोर्चा ने शुक्रवार को कोलकाता नगर निगम के 144 वार्डों के लिये उम्मीदवारों की घोषणा की ।

कोलकाता, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की अगुवाई वाली वाम मोर्चा ने शुक्रवार को कोलकाता नगर निगम के 144 वार्डों के लिये उम्मीदवारों की घोषणा की । वाम मोर्चा ने 17 सीटें छोड़ दी है जहां उसकी मंशा भाजपा और तृणमूल विरोधी ताकतों का समर्थन करना है। वाम मोर्चा ने कांग्रेस अथवा आईएसएफ समेत किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं किया है ।निगम चुनाव के लिये सबसे पहले उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने वाले वाम मोर्चा ने इसके लिये 56 महिला एवं 58 पुरूष उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है । 17 उम्मीदवार अल्पसंख्यक समुदाय है ।इससे पहले प्रदेश निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार को इस चुनाव के लिये अधिसूचना जारी की, इसके लिये 19 दिसंबर को मतदान कराया जायेगा ।

वाम मोर्चा के कोलकाता के संयोजक कल्लोल मजुमदार ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा, ''हमने कुछ सीटों को छोड़ देने का निर्णय किया है , जहां हमारी उपस्थिति कम है और कांग्रेस अथवा आईएसएफ अथवा किसी प्रमुख व्यक्ति का समर्थन करने का निर्णय किया है।'' मजुमदार ने यह भी बताया कि 50 फीसद उम्मीदवार की उम्र 50 साल से कम है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it