पश्चिम बंगाल

कोलकाता मेट्रो आज से 10 और सेवाएं चलाएगी, जांच करें समय

Kunti
25 Dec 2021 2:21 AM GMT
कोलकाता मेट्रो आज से 10 और सेवाएं चलाएगी, जांच करें समय
x
25 दिसंबर से क्रिसमस के दिन कोलकाता मेट्रो हर शनिवार को दस अतिरिक्त सेवाएं चलाएगी।

25 दिसंबर से क्रिसमस के दिन कोलकाता मेट्रो हर शनिवार को दस अतिरिक्त सेवाएं चलाएगी। इसके साथ, यात्रियों को वर्तमान 220 के बजाय 230 दैनिक सेवाएं- 115 अप और 115 डाउन सेवाएं प्रदान की जाएंगी, रिपोर्ट में कहा गया है। क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के मौसम में संभावित वृद्धि से निपटने के लिए, 27 दिसंबर से, कोलकाता मेट्रो सप्ताह के दिनों में 138 अप और 138 डाउन सेवाओं के साथ अपनी सेवाओं को 276 तक बढ़ाएगी।

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि दिन की पहली मेट्रो ट्रेनें दमदम से दक्षिणेश्वर, कबी सुभाष से दक्षिणेश्वर, दम दम से कबी सुभाष और दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष तक सुबह 7 बजे शुरू होंगी। दिन की आखिरी ट्रेन दक्षिणेश्वर से कबी सुभाष के लिए रात 9:18 बजे रवाना होगी, जबकि दमदम से कबी सुभाष और दक्षिणेश्वर से कबी सुभाष के लिए आखिरी मेट्रो दोनों रात 9:30 बजे रवाना होंगी. इसके अतिरिक्त, कोलकाता मेट्रो पार्क स्ट्रीट स्टॉप पर चार अतिरिक्त टिकट काउंटरों का संचालन करेगी, जो शहर में क्रिसमस समारोह के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है, जो 24 दिसंबर से 1 जनवरी तक खचाखच भरा रहता है।
कोलकाता में मेट्रो स्टेशन जो छुट्टियों के मौसम में सबसे ज्यादा फुटबॉल का अनुभव करते हैं, उनमें एस्प्लेनेड, मैदान, पार्क स्ट्रीट और रवींद्र सदन शामिल हैं। प्रशासन ने यात्रियों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए क्रिसमस के दिन सुबह 11 बजे से रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात करने का फैसला किया है।
भारत में क्रिसमस और छुट्टियों का मौसम देखने लायक है, विशेष रूप से SARS-CoV-2 के अत्यधिक पारगम्य ओमाइक्रोन तनाव पर बढ़ती चिंताओं के बीच और विशेषज्ञों को डर है कि सार्वजनिक स्थान कोरोनावायरस रोग (कोविड -19) हॉटस्पॉट में बदल सकते हैं। कई राज्यों ने पहले ही जिलों में प्रतिबंधों को मजबूत कर दिया है, जिसमें रात के कर्फ्यू को वापस लाने, बड़े समारोहों को सख्ती से नियंत्रित करने और विवाह समारोहों और समारोहों में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या पर प्रतिबंध लगाने जैसे उपायों के साथ-साथ उच्च मामले सकारात्मकता दर की रिपोर्ट कर रहे हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it