पश्चिम बंगाल

KMC Polls 2021: आज कोलकाता निगम चुनाव, शहर में सुरक्षा के सख्त इंतजाम

Kunti
19 Dec 2021 1:26 AM GMT
KMC Polls 2021: आज कोलकाता निगम चुनाव, शहर में सुरक्षा के सख्त इंतजाम
x
कोलकाता पुलिस ने रविवार को होने वाले नगर निगम चुनाव के मद्देनजर होटलों एवं प्रवेश मार्गों पर सख्त जांच समेत शहर और आसपास के क्षेत्रों में निगरानी बढ़ा दी है.

कोलकाता. कोलकाता पुलिस ने रविवार को होने वाले नगर निगम चुनाव के मद्देनजर होटलों एवं प्रवेश मार्गों पर सख्त जांच समेत शहर और आसपास के क्षेत्रों में निगरानी बढ़ा दी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधिकारी इस बात पर नजर रखने के लिए शहर के होटलों एवं अतिथिघरों में जा रहे हैं कि कितने मेहमान आये हैं और अगले दो दिनों में कितने आंगुतक आने वाले हैं.

उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण हो, इसलिए हमने कोलकाता, साल्ट, हावड़ा तथा उत्तरी एवं दक्षिणी 24 परगना जिलों में सतर्कता बढ़ा दी है. एस्प्लानाडे, न्यू मार्केट, सेंट्रल एवेन्यू, गरियाहाट, बॉलीगंज, टॉलीगंज, गरिया और साल्ट लेक पर ध्यान रखा जा रहा है." उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिस बल मार्च निकाल रहे हैं. कोलकाता पुलिस रविवार के चुनाव के लिए 23000 कर्मी तैनात करेगी.
शहर में अहम स्थानों पर 200 पुलिस चौकियां
अधिकारी ने कहा, "शहर में अहम स्थानों पर 200 पुलिस चौकियां बनाई गई हैं. सामान्य गश्ती दलों के अलावा त्वरित कार्रवाई दल एवं हेवी रेडियो फ्लाइंग स्क्वायड भी तैनात किये गए हैं." कोलकाता नगर निगम के 144 वार्डों के लिए रविवार को मतदान होगा और 21 दिसंबर को मतगणना होगी
इससे पहले, शुक्रवार को ही कलकत्ता उच्च न्यायालय ने अपनी एकल पीठ के उस फैसले के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अपील खारिज कर दी थी, जिसमें केंद्रीय बल नहीं बल्कि राज्य पुलिस को 19 दिसंबर के कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनावों में सुरक्षा मुहैया करने का आदेश दिया गया था.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it