पश्चिम बंगाल

इस माह के अंत में बंगाल जाएंगे जेपी नड्डा, BJP नेताओं के साथ बनाएंगे रणनीति

Renuka Sahu
13 May 2022 5:34 AM GMT
JP Nadda will go to Bengal at the end of this month, will plan a strategy with BJP leaders
x

फाइल फोटो 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल दौरे पर आ रहे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद अब बीजेपी ( Bengal BJP ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल दौरे पर आ रहे हैं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस महीने के अंत में राज्य के दौरे पर आएंगे और पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर बंगाल में टीएमसी और ममता बनर्जी से लड़ने की रणनीति बनाएंगे. जेपी नड्डा (JP Nadda) यहां भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे. हालांकि उनके बंगाल दौरे की तिथि अभी तय नहीं हुई है. पार्टी सूत्रों के अनुसार, उनके दौरे को ध्यान में रखकर कार्यकारिणी की बैठक का दिन निर्धारित किया जाएगा. जेपी नड्डा ने प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. बता दें कि विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के बाद से बंगाल बीजेपी अंतरकलह से जूझ रही है. बीजेपी के नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं और बंगाल बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ बगावत कर रहे हैं. इसे लेकर पार्टी ने कदम उठाना शुरू कर दिया है.

बता दें कि हाल में अमित शाह ने बंगाल में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की थी. बैठक के दौरान अमित शाह ने साफ कहा था कि बंगाल बीजेपी नेताओं को अपनी लड़ाई खुद ही लड़नी होगी. इसके साथ ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग को भी खारिज कर दिया था.
अंतरकलह से जूझ रही है बंगाल बीजेपी
गौरतलब है कि बंगाल में पिछले साल विधानसभा चुनाव सहित उसके बाद एक के बाद हुए चुनाव में लगातार हार से पार्टी यहां अंतरकलह से जूझ रही है. विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल होने वाले कई नेता व कम से कम पांच विधायक भी अब तक सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. इन सबके बीच पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने एवं अंतरकलह दूर करने के लिए शाह के बाद अब नड्डा का दौरा होने जा रहा है. वहीं, बताया जा रहा है कि जुलाई-अगस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बंगाल आ सकते हैं इस दौरान पीएम यहां कुछ सरकारी परियोजनाओं का भी उद्घाटन कर सकते हैं.
हाल में अमित शाह ने किया था बंगाल का दौरा
बता दें कि इससे पहले पांच व छह मई को गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए थे. उन्होंने यहां सरकारी कार्यक्रमों में शिरकत करने के अलावा प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी बैठक की थी और आपसी मतभेद भुलाकर एकजुटता के साथ ममता सरकार के खिलाफ लड़ाई का मंत्र दिया था. बता दें कि दो साल बाद 2024 में लोकसभा चुनाव भी होने हैं ऐसे में पार्टी एक बार फिर अपनी जमीन मजबूत करने के लिए अभी से कवायद में जुट गई है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने ममता को बड़ा झटका देते हुए बंगाल में 42 में से 18 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कर सबको चौंका दिया था. अब पार्टी के लिए इन सीटों को बचाना बड़ी चुनौती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta