पश्चिम बंगाल

अमानवीयता की हद पार: कुत्ते की पूंछ और टांग में पटाखे बांधकर जलाया, लोगों में गुस्सा

Admin1
6 Nov 2021 1:19 PM GMT
अमानवीयता की हद पार: कुत्ते की पूंछ और टांग में पटाखे बांधकर जलाया, लोगों में गुस्सा
x

DEMO PIC

इससे कुत्ते की पूंछ और टांग गायब हो गए.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दिवाली के मौके पर पशु क्रूरता का मामला सामने आया है। कुछ अराजक तत्वों ने एक कुत्ते की पूंछ और टांग में बम बांधकर जला दिया। इससे कुत्ते की पूंछ और टांग गायब हो गए। पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में हुई इस घटना ने अमानवीयता की शर्मनाक तस्वीर पेश की है। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्हें कुत्ते की बांई टांग और पूंछ गायब दिखी और उस वक्त भी उसके शरीर में बम और पटाखे बंधे हुए थे। उस कुत्ते को बचाने वाले स्थानीय नागरिक कुशल तिवारी ने कहा, 'वह कुत्ता काफी फ्रेंडली था और कभी किसी को काटता नहीं था।'

उन्होंने कहा कि पड़ोस के लोग अकसर उसे कुछ न कुछ खाने को दे देते थे। किसी ने उस कुत्ते को पकड़कर पटाखे बांध दिए और उनमें आग लगा दी। इसके चलते उसकी पूंछ और बायां पैर गायब हो गए। पशु प्रेमियों ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए आरोपियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है। कुत्तों से लगाव रखने वालीं अर्पिता देब ने कहा, 'यह चौंकाने वाला है। कोई भी व्यक्ति किसी पशु के साथ ऐसी हरकत कैसे कर सकता है। उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए।' पुलिस ने केस की जांच शुरू कर दी है और पीड़ित कुत्ते का एक एनजीओ में इलाज चल रहा है।
अब तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। हालांकि जख्मी कुत्ते की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है। खड़गपुर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में अब तक हमें कोई आधिकारिक शिकायत नहीं मिली है। लेकिन घटना की जानकारी मिलती ही टीम जांच के लिए पहुंची थी। हम आरोपियों की पहचान करने का प्रयास कर रहे हैं। इस घटना ने मई 2020 में एक गर्भवती हथिनी को बारूद से भरा अन्ननास खिलाने की घटना की याद दिला दी है।
गर्भवती हथिनी के पेट में बारूद जाने से उसकी तड़प-तड़पकर दर्दनाक मौत हो गई थी। इसके अलावा मई 2020 में हिमाचल प्रदेश में एक गाय को चारे के साथ पटाखा देने की घटना सामने आई थी, जिसमें उसका जबड़ा गायब हो गया था। कुत्ते को बचाने वाले कुशल तिवारी ने कहा कि हम फिलहाल पशु चिकित्सकों से बात कर रहे हैं। उसका इलाज शुरू हो गया है और वह अब भी दहशत में है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it