पश्चिम बंगाल

कोलकाता में संक्रमण दर बढ़कर हुई 53 प्रतिशत से अधिक, बंगाल में ओमिक्रॉन के कुल 27 मामले

Gulabi
9 Jan 2022 6:00 AM GMT
कोलकाता में संक्रमण दर बढ़कर हुई 53 प्रतिशत से अधिक, बंगाल में ओमिक्रॉन के कुल 27 मामले
x
बंगाल में ओमिक्रॉन के कुल 27 मामले
पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन संक्रमितों (West Bengal Omicron) की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. इनमें 17 एक्टिव केस हैं, जबकि 10 स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, कोरोना संक्रमण (Kolkata Corona Case) दर डरावने गति से बढ़ने लगा है. दूसरी ओर, कोलकाता में दो में से एक शख्स पॉजिटिव पाया गया है. हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण दर बढ़कर 53 प्रतिशत से अधिक हो गई है. इसका मतलब है कि यहां कोरोना वायरस टेस्ट (Corona Virus) करवा रहे हर दूसरे व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हो रही है. कोलकाता में बीते दिन कोरोना के सात हजार 484 नए मरीज मिले और सात लोगों की मौत हुई. इसी के साथ यहां अब तक तीन लाख 71 हजार 142 लाख लोगों को संक्रमित पाया गया और पांच हजार 347 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.
कोलकाता में इसी सप्ताह से कोरोना संक्रमण की रफ्तार में तेजी आनी शुरू हुई है. कोलकाता में मामले बढने के पीछे की वजह बताते हुए डॉक्टरों का कहना है कि हाल ही में संपन्न कोलकाता नगर निगम चुनाव, क्रिसमस और नव वर्ष के मौके पर इकट्ठा हुई भीड़ के कारण संक्रमण तेजी से फैला है.
गंगासागर मेले के आयोजन से बढ़ सकता है कोरोना का ग्राफ
एसोसिएशन ऑफ हेल्थ सर्विस के महासचिव मानस गुमटा ने कहा कि चुनावों और नव वर्ष के मौके पर भारी भीड़ देखने को मिली थी. अब प्रशासन गंगासागर मेले की तैयारियों में जुटा है. अगर नियमित टेस्टिंग होती है तो दैनिक मामलों की संख्या एक लाख से पार जा सकती है. कोलकाता में स्थित बहुत चिंतनीय है और यहां का स्वास्थ्य ढांचा इसके लिए तैयार नहीं है. हजार से अधिक डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं. अगर पूरे पश्चिम बंगाल की बात करें तो शुक्रवार को यहां संक्रमण दर 26 प्रतिशत से अधिक पहुंच गई थी.
बंगाल में दैनिक संक्रमण का आंकड़ा 18000 से हुआ पार
शनिवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक यहां नियमित तौर पर कोरोना संक्रमित होने वालों की संख्या लगातार दूसरे दिन 18 हजार से अधिक रही है. हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 63 हजार 518 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं जिनमें से 18 हजार 802 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य भर में महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 17 लाख 30 हजार 759 हो गई है. इनमें से 16 लाख 48 हजार 821 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। आठ हजार 112 लोग पिछले 24 घंटे में स्वस्थ्य हुए हैं. इसके अलावा 19 लोगों की मौत हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हजार 883 पर पहुंच गई है. बाकी एक्टिव मरीजों की संख्या में 10 हजार 671 की बढ़ोतरी हुई है और कुल 62 हजार 55 लोग विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं. अब तक कुल दो करोड़ 18 लाख दो हजार 541 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it