पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने राज्य निर्वाचन आयोग पर पक्षपात का लगाया आरोप

Kunti
29 Dec 2021 4:19 PM GMT
पश्चिम बंगाल में वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने राज्य निर्वाचन आयोग पर पक्षपात का लगाया आरोप
x
वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं की बुधवार को यहां पश्चिम बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) के कार्यालय के बाहर पुलिस के साथ झड़प हो गयी।

कोलकाता, वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं की बुधवार को यहां पश्चिम बंगाल राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) के कार्यालय के बाहर पुलिस के साथ झड़प हो गयी। कार्यकर्ताओं ने चार नगर निगमों के चुनाव की घोषणा करने और हावड़ा के लिए ऐलान नहीं करने में निर्वाचन आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाया।

आयोग ने सोमवार को सिलीगुड़ी, चंदननगर, विधाननगर और आसनसोल नगर निगमों में चुनाव 22 जनवरी को कराने की घोषणा की। हालांकि आयोग ने हावड़ा नगर निगम के विभाजन के प्रस्ताव वाले एक विधेयक को लेकर ममता बनर्जी सरकार तथा राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच जारी गतिरोध के बीच इसके के लिए चुनाव की घोषणा नहीं की।
वामपंथी कार्यकर्ताओं ने चारों नगर निगमों के साथ हावड़ा नगर निगम का चुनाव कराने की मांग करते हुए एसईसी के कार्यालय तक मार्च निकाला। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए आयोग के दफ्तर के बाहर बैरिकेड लगाये थे जिसके कारण दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गयी। इसके बाद कई वाम कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया गया। वाम मोर्चा के अध्यक्ष विमान बोस ने घोषणा की कि पुलिस कार्रवाई के खिलाफ बृहस्पतिवार को पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it