पश्चिम बंगाल

अगले दो साल में हावड़ा में होगा 10480 करोड़ का निवेश, सीएम ममता का एलान

Kunti
18 Nov 2021 4:39 PM GMT
अगले दो साल में हावड़ा में होगा 10480 करोड़ का निवेश, सीएम ममता का एलान
x
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी सरकार हावड़ा जिले में अगले दो साल के अंदर 10,480 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी सरकार हावड़ा जिले में अगले दो साल के अंदर 10,480 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि इस कदम से जिले के एक लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे। गुरुवार को जिले में एक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि अगले दो वर्षों के अंदर हावड़ा में 882 नई परियोजनाओं की शुरुआत की जाएगी।

बनर्जी ने कहा, 'अगले दो वर्षों में हावड़ा जिले में 10,480 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। जिले में 882 नई परियोजनाएं और औद्योगिक पार्क आएंगे, जिनसे रोजगार के एक लाख 16 हजार से अधिक मौके बनेंगे।' इसके साथ ही मुख्यमंत्रियों ने उद्योगपतियों से अनुरोध किया कि अन्य राज्यों से कर्मचारी लाने के स्थान पर वह स्थानीय लोगों को भर्ती करें। हावड़ा में निवेश का एलान राज्य सरकार के बड़े निवेश लाने के नए प्रयासों का हिस्सा है।
मुख्यमंत्री ने कहा, 'हम जानते हैं कि अन्य राज्यों से लोग रोजगार की तलाश में यहां आते हैं। हम शांति और सद्भाव से रहते हैं। लेकिन मैं आप सभी (उद्योगपतियों) से अनुरोध करती हूं कि आगामी परियोजनाओं के लिए स्थानीय लोगों को भर्ती करें।' उन्होंने जिला प्राधिकरण और भूमि विभाग से कहा कि जमीन संबंधी मुद्दों को जल्द से जल्द सुलझाएं। उन्होंने कहा कि 14 दिसंबर को इन समस्याओं को लेकर एक सिनर्जी कार्यक्रम आयोजित होगा।
'बांग्ला डेयरी' की होगी स्थापना, बनाए जाएंगे 512 बिक्री केंद्र
इसके अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश में एक नई डेयरी फर्म की स्थापना को लेकर भी जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एक नई डेयरी फर्म 'बांग्ला डेयरी' को विकसित करने की तैयारी कर रही है। इसकी स्थापना राज्य पशुपालन विभाग के तहत की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फर्म विभिन्न डेयरी उत्पादों की बिक्री करेगी। इन उत्पादों को बेचने करने के लिए लगभग 512 केंद्र बनाने की तैयारी की जा रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it