पश्चिम बंगाल

सुवेंदु अधिकारी को नेताई जाने से रोकने मामले में राज्यपाल धनखड़ ने मुख्य सचिव और डीजीपी से मांगी जानकारी

Kunti
8 Jan 2022 2:28 PM GMT
सुवेंदु अधिकारी को नेताई जाने से रोकने मामले में राज्यपाल धनखड़ ने मुख्य सचिव और डीजीपी से मांगी जानकारी
x
पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी शुक्रवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एक पत्र लिखा था।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी शुक्रवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एक पत्र लिखा था।इसमें उन्होंने शिकायत की थी कि मुझे झारग्राम में एक कार्यक्रम में शामिल होने से रोका गया था। यह पत्र मिलने के बाद शनिवार को राज्यपाल धनखड़ ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को 10 जनवरी तक इस मामले की पूरी जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है और एक लिखित रिपोर्ट भी मांगी है।

राज्यपाल ने एक ट्वीट में लिखा, बेहद परेशान करने वाली एक घटना को देखते हुए जो आपातकाल की याद दिलाती है, सुवेंदु अधिकारी की ओर से सात जनवरी को लिखे गए पत्र के संबंध में मुख्य सचिव और बंगाल पुलिस के महानिदेशक को निर्देश दिया कि घटना की पूरी जानकारी 10 जनवरी को सुबह 11 बजे कर उपलब्ध कराई जाए। इससे पहले एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि प्रशासन अधिकारी के साथ गलत व्यवहार कर रहा है।
हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस ने रोका: सुवेंदु अधिकारी
सुवेंदु अधिकारी ने अपने पत्र में लिखा था कि मुझे नेताई जाने से रोक दिया गया था, जहां मैं सात जनवरी 2011 को मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने जा रहा था। नेताई में 2011 में कथित तौर पर सीपीआई (एम) के कार्यकर्ताओं की गोलीबारी में नौ लोगों की मौत हुई थी। नंदीग्राम से भाजपा विधायक अधिकारी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मुझे रोका जबकि कलकत्ता हाईकोर्ट यह कह चुकी है कि मेरे कहीं आने-जाने पर कोई रोक नहीं है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it