पश्चिम बंगाल

भारत में अवैध घुसपैठ: बांग्लादेशी नागरिकों को बीएसएफ ने पकड़ा, हुआ ये बड़ा खुलासा

Admin1
9 Dec 2021 3:41 AM GMT
भारत में अवैध घुसपैठ: बांग्लादेशी नागरिकों को बीएसएफ ने पकड़ा, हुआ ये बड़ा खुलासा
x

नई दिल्ली: भारत में अवैध तरीके से घुसपैठ की कोशिश कर रहे चार बांग्लादेशी नागरिकों को बीएसएफ ने पकड़ लिया जिसके बाद पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. बांग्लादेशी नागरिकों को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कराकर भारत भेजने वाले दलाल इसके लिए उनसे मोटी रकम वसूल रहे हैं.

इतना ही नहीं एजेंसियों को यह जानकारी भी मिली है कि भारत में आकर बांग्लादेशी भारतीय लड़कियों से शादी रचा कर जाली दस्तावेज आसानी से बना रहे हैं. बता दें कि बांग्लादेशी नागरिक रोज़ी रोटी की तलाश में गैरकानूनी तरीके से भारत में प्रवेश की कोशिश करते हैं.
बंगाल के उत्तर 24 परगना के दुलदुली चौकी के पास बीएसएफ ने चार बांग्लादेशियों को अवैध तरीके से सीमा पार करते हुए पकड़ लिया था. पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान बाबू हलदर, मो. साजिब बैती, इमरान सरकार, और मो. रुबेल खान के रूप में हुई है.
शुरुआती पूछताछ के दौरान सभी ने दलालों के द्वारा अवैध तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कराने की बात स्वीकार की है. मो. रुबेल नाम के बांग्लादेशी नागरिक ने बताया कि वह अपने माता पिता के साथ तमिलनाडु के तांबरम, अन्ना इंद्रनगर, पेरुंगलथुर, कांचीपुरम जैसे इलाकों में रहता है.
बांग्लादेशी नागरिक ने बताया कि कांचीपुरम और उसके आस-पास के इलाके में हजारों की संख्या में बांग्लादेशी मजदूर रहते हैं जो दलालों की मदद से अवैध तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत आये हैं.
तमिलनाडु के इस इलाके में औद्योगिक यूनिट होने के कारण उन्हें आसानी से रोजगार मिल जाता है. उस शख्स ने आगे बताया कि वे कुछ समय बाद स्थानीय लड़कियों से शादी कर लेते हैं.
जानकारी के मुताबिक दलाल की मदद से ये लोग नागरिकता के लिए सभी जरूरी जाली दस्तावेज भी आसानी से बनवा लेते हैं. इस काम में अंतरराष्ट्रीय सीमा के आस पास रहने वाले दलाल काफी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं जिससे उन्हें लाखों में कमाई होती है.
मो. रुबेल खान ने आगे बताया कि 29 नवंबर 2021 को वह भारतीय दलाल रेसुल और शम्सु की मदद से उत्तर 24 परगना में अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर बांग्लादेश गया था. उसने आगे बताया कि आज वह इन तीन लोगों को लेकर तमिलनाडु जाने के मकसद से अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर रहा था लेकिन जैसे ही अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक पहुंचा बीएसएफ ने उन सभी को पकड़ लिया.
पकड़े गए सभी बांग्लादेशी नागरिकों को उनके सामान के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस थाना को सौंप दिया गया है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it