पश्चिम बंगाल

राज्यपाल जगदीप धनखड़ एम्स से हुए डिस्चार्ज, सामने आई ये video

Nidhi Singh
28 Oct 2021 7:04 AM GMT
राज्यपाल जगदीप धनखड़ एम्स से हुए डिस्चार्ज, सामने आई ये video
x
राज्यपाल ने एक ट्वीट कर अपने डिस्चार्ज होने की जानकारी दी और एम्स के डॉयेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया सहित डॉक्टरों का धन्यवाद दिया

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज (Delhi AIMs Discharge) हुए. उन्हें आज सुबह एम्स से छुट्टी दी गई. सोमवार को राज्यपाल को मलेरिया होने के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. फिलहाल राज्यपाल की शारीरिक स्थिति ठीक है. वह मलेरिया संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय उनकी पत्नी उनके साथ थीं. दूसरी ओर, कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी (Panchayat Minister Subrata Mukherjee) की सेहत में हल्की सुधार तो हुई है लेकिन अभी भी वह खतरे से बाहर नहीं हैं.

बता दें कि शुक्रवार को राज्यपाल दिल्ली पहुचे थे. वह आधिकारिक गेस्ट हाउस बंग भवन में ठहरे हुए थे. यहीं पर उन्हें बुखार होने लगा और बाद में उन्हें मलेरिया होने का पता चला. उनका 24 अक्टूबर से बंग भवन में ही इलाज चल रहा था. उन्हें बुखार के कारण 25 अक्टूबर को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था.
उत्तर बंगाल के दौरे के बाद राज्यपाल पड़ गए थे बीमार
राज्यपाल ने एक ट्वीट कर अपने डिस्चार्ज होने की जानकारी दी और एम्स के डॉयेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया सहित डॉक्टरों का धन्यवाद दिया. जगदीप धनखड़ ने हाल ही में दार्जिलिंग का दौरा किया था. ऐसा अनुमान है कि दार्जिलिंग की यात्रा के दौरान उन्हें मलेरिया हो गया था. पता चला है कि राज्यपाल को शुक्रवार से बुखार आ रहा है. फिर जगदीप धनखड़ ने बिना देर किए शनिवार को अपने खून की जांच कराई. रक्त परीक्षण रिपोर्ट में उसके शरीर में मलेरिया का संक्रमण पाया गया. उस दोपहर उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का वहां विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा था. दिल्ली एम्स में मेडिसिन के प्रोफेसर नीरज निश्चल की देखरेख में जगदीप धनखड़ का इलाज चल रहा था. कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यपाल से मिलने दिल्ली एम्स गए थे. केंद्रीय गृह मंत्री ने कुछ देर राज्यपाल से बात की. केंद्रीय गृह मंत्री ने ट्वीट कर राज्यपाल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी.
मंत्री सुब्रत मुखर्जी अभी भी खतरे से बाहर नहीं
दूसरी ओर, कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी की सेहत में हल्की सुधार तो हुई है लेकिन अभी भी वह खतरे से बाहर नहीं हैं. गुरुवार सुबह एसएसकेएम अस्पताल की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है. बताया गया है कि फिलहाल उनका ब्लड प्रेशर स्थिर है लेकिन शरीर में यूरिया की मात्रा बढ़ी हुई है जो चिंता का कारण है. डॉक्टरों ने कहा है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो कुछ दिनों के अंदर ही उनका एंजियोग्राफी किया जाएगा. एसएसकेएम के प्रवक्ता पियूष रॉय ने बताया है कि सात चिकित्सकों को मिलाकर गठित मेडिकल बोर्ड उनकी सेहत पर नजर रख रही है. चौबीसों घंटे उन्हें निगरानी में रखा गया है. गुरुवार सुबह के समय उन्होंने नाश्ता किया है और रात को अच्छी नींद भी ली है. उल्लेखनीय है कि सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद सोमवार को उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया था.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it