पश्चिम बंगाल

Goa Elections: TMC-MGP गठबंधन ने की बड़ा चुनावी वादा, सरकार बनने पर युवाओं को मिलेगा 20 लाख तक का लोन

Kunti
5 Jan 2022 9:48 AM GMT
Goa Elections: TMC-MGP गठबंधन ने की बड़ा चुनावी वादा, सरकार बनने पर युवाओं को मिलेगा 20 लाख तक का लोन
x
गोवा में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस-एमजीपी गठबंधन ने बड़ा चुनावी दांव खेला है.

गोवा में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस-एमजीपी गठबंधन ने बड़ा चुनावी दांव खेला है. TMC-MGP गठबंधन ने कहा कि अगर हम अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती हैं तो युवाओं को बिना किसी 'गारंटर' के 20 लाख रुपये तक की ऋण सुविधा प्रदान की जाएगी.


लोन के लिए सरकार बनेगी 'गारंटर'

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता यतीश नाइक ने कहा कि 'युवा शक्ति कार्ड' योजना के तहत, युवा चार प्रतिशत वार्षिक ब्याज के साथ 20 लाख रुपये तक की ऋण सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, जो लोग इस कार्ड का लाभ उठाएंगे, उन्हें बैंक को कोई जमानत देने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि सरकार उनके लिए 'गारंटर' के रूप में खड़ी होगी.

इस मौके पर टीएमसी नेता चर्चिल अलेमाओ, एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको और किरण कंडोलकर और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के नेता सुदीन धवलीकर मौजूद थे. नाइक ने कहा, "अगर टीएमसी-एमजीपी गठबंधन सत्ता में आता है तो यह योजना लागू की जाएगी. यह योजना युवाओं को या तो लाभकारी रोजगार देने या नया व्यवसाय शुरू करने में मदद करेगी." उन्होंने कहा कि नयी सरकार वित्तीय संस्थानों के साथ गठजोड़ करेगी और वास्तविक ब्याज दर और चार प्रतिशत की दर के अंतर को सरकार वहन करेगी.
राज्य के खजाने पर पड़ेगा 1100 करोड़ रुपये तक का बोझ

नाइक ने कहा, "यह क्रेडिट सुविधा युवाओं को कौशल-उन्मुख शिक्षा देने, स्टार्ट-अप शुरू करने या व्यवसाय को उन्नत करने में मदद करेगी." नाइक ने कहा कि 18-45 आयु वर्ग के लोग 'युवा शक्ति कार्ड' के लिए अपनी वार्षिक आय के बावजूद आवेदन कर सकते हैं. नाइक के मुताबिक, इस योजना से राज्य के खजाने पर सालाना 350 करोड़ रुपये से 1,100 करोड़ रुपये तक का बोझ पड़ेगा.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it