पश्चिम बंगाल

ईडी ने कोयला तस्करी घोटाले में पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस अधिकारियों को किया तलब

Kunti Dhruw
11 Aug 2022 3:10 PM GMT
ईडी ने कोयला तस्करी घोटाले में पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस अधिकारियों को किया तलब
x

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला तस्करी घोटाले के सिलसिले में गुरुवार को पश्चिम बंगाल के आठ आईपीएस अधिकारियों को तलब किया. ईडी के सूत्रों के मुताबिक, समन किए गए अधिकारियों को राष्ट्रीय राजधानी में ईडी मुख्यालय में मौजूद रहने के लिए कहा गया है और उनसे अलग-अलग पूछताछ की जाएगी।

केंद्रीय एजेंसी द्वारा तलब किए गए आईपीएस अधिकारियों में ज्ञानवंत सिंह (एडीजी, सीआईडी), कोटेश्वर राव, एस सेल्वामुरुगन, श्याम सिंह, राजीव मिश्रा, सुकेश कुमार जैन और तथागत बसु शामिल हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक, ये अधिकारी उन जगहों पर तैनात थे, जहां घोटाला हुआ था.
इन अधिकारियों से पूछताछ 21 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होगी। इन अधिकारियों को उन इलाकों में प्रतिनियुक्त किया गया था जहां अवैध कोयला खनन और तस्करी हुई थी। ईडी के सूत्रों ने कहा कि इस बात के सबूत हैं कि इन अधिकारियों को घोटाले से फायदा हुआ है। ईडी के सूत्रों ने यह भी उल्लेख किया कि कुछ पुलिस अधिकारी भी घोटाले में शामिल हैं और कथित तौर पर आधिकारिक वाहनों में नकदी ले गए।
यह ध्यान दिया जा सकता है कि नवंबर 2020 में, सीबीआई ने कोयला तस्करी घोटाले का मामला दर्ज किया था और इस घोटाले के संबंध में टीएमसी के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी, उनकी पत्नी रुजीरा और अन्य से भी पूछताछ की गई थी। विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि घोटाले में शामिल अधिकारियों और पुलिस को 'दंडित' किया जाना चाहिए। "कई पुलिस और सरकारी अधिकारी भी घोटाले में शामिल हैं और कई तरह से घोटालों को आगे बढ़ाने में मदद की। उन्हें दंडित किया जाना चाहिए, "अधिकारी ने कहा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta