पश्चिम बंगाल

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 5, 45 यात्री घायल, BSF जवान मौके पर

Kunti
13 Jan 2022 4:51 PM GMT
बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 5, 45 यात्री घायल, BSF जवान मौके पर
x
पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के मैनागुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस (15633) शाम के करीब पांच बजे पटरी से उतर गई।

Train Accident: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के मैनागुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस (15633) शाम के करीब पांच बजे पटरी से उतर गई। इस दुर्घटना में पांच यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं, 50 के करीब लोग घायल हुए हैं। मौके पर राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर कई एम्बुलेंस घायलों को अस्पताल ले गई हैं। लोगों को गैस कटर का इस्तेमाल कर बाहर निकाला जा रहा है। नॉर्थईस्टर्न फ्रंटियर रेलवे के सीपीआरओ गुनीत कौर ने कहा कि गैर-प्रभावित यात्रियों को एक अलग ट्रेन में गुवाहाटी ले जाने के प्रयास जारी है। कौर ने कहा कि दुर्घटना के समय ट्रेन में 577 यात्री सवार थे। उन्होंने कहा, "मेडिकल वैन और एम्बुलेंस 30 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गईं और मरीजों का इलाज शुरू कर दिया।"

जलपाईगुड़ी रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और पश्चिम बंगाल में ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।''
बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में पटना से कुल 98 यात्री सवार हुए थे। पटना आरक्षण केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार एसी द्वितीय श्रेणी में कुल 2 यात्री एसी थर्ड में 10 यात्री सवार हुए थे। इसके अलावा स्लीपर बोगी में 33 और जेनरल बोगी में कुल 49 यात्री पटना जंक्शन से सवार हुए थे।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव कल सुबह जलपाईगुड़ी के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि पीएम को हादसे की जानकारी दी है। मैके पर अधिकारी और मेडिकल टीम मौजूद है।
नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे, गुवाहाटी की चीफ पीआरओ गुनीत कौर ने कहा, ''दुर्घटना शाम 5 बजे के आसपास डोमोहानी और न्यू मयनागुरी में हुई। करीब 10 कोच प्रभावित। मृतक के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। मामूली रूप से घायल होने पर 25,000 रुपये दिए जाएंगे। उच्च स्तरीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।''
इस दुर्घटना में एक और यात्री की मौत हो गई है। इसके साथ ही हादसे में मरने वालों की संख्या चार हो चुकी है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it