पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में कोरोना से मौत और संक्रमण का सिलसिला जारी, राज्य में बढ़ रही हैं वायरल जनित बीमारियां

Gulabi
14 Nov 2021 6:26 AM GMT
पश्चिम बंगाल में कोरोना से मौत और संक्रमण का सिलसिला जारी, राज्य में बढ़ रही हैं वायरल जनित बीमारियां
x
मौत और संक्रमण का सिलसिला जारी

पश्चिम बंगाल कोरोना संक्रमण (West Bengal Corona Cases) की रफ्तार में कमी आयी है, लेकिन मौत और संक्रमण का सिलसिला जारी है. पश्चिम बंगाल में शनिवार को 872 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद महामारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 16,03,318 हो गई, जबकि 13 मरीजों के जान गंवाने से मृतकों (Corona Death) की संख्या 19,307 पर पहुंच गई. दूसरी ओर, कोलकाता समेत पूरे राज्य में असामान्य तरीके से तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है. इस कारण राज्य में वायरस जनित बीमारियां भी बढ़ने लगी हैं.

बता दें कि राज्य में शुक्रवार को कोविड-19 के 860 नए मामले आए थे और 14 लोगों की मौत हुयी थी. कोलकाता में सबसे अधिक 217 नए मामले आए. इसके बाद उत्तर 24 परगना जिले में 151 नए मामले आए. हुगली से 79 और दक्षिण 24 परगना से 74 नए
नए मामले आए.
8.37 करोड़ से अधिक लोगों को दी गई कोविड-19 रोधी टीके
बुलेटिन में कहा गया है कि कोलकाता तथा दक्षिण 24 परगना जिले में तीन-तीन मरीजों की मौत हुई. राज्य में अभी कोविड-19 के 8,031 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 15,75,980 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. राज्य में अभी तक 8.37 करोड़ से अधिक लोगों ने कोविड-19 रोधी टीके की खुराक ली है.पश्चिम बंगाल में महानगर कोलकाता समेत पूरे राज्य में असामान्य तरीके से तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है. इस कारण राज्य में वायरस जनित बीमारियां भी बढ़ने लगी हैं.
राज्य में बढ़ रही हैं वायरल जनित बीमारियां
अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय के मुताबिक, लगातार 20 दिनों तक हल्की ठंड पड़ने के बाद इस सप्ताह छठ पूजा के बाद से तापमान में लगातार हल्की बढ़ोतरी होती रही है. इस कारण लोगों की तबीयत बिगड़ रही है. रविवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. वातावरण में अधिकतम आद्रता 91 फीसदी और न्यूनतम 66 फीसदी है. इस वजह से दिन में गर्मी और रात में ठंड लग रही है. कोलकाता के अलावा भी बाकी राज्य में इसी तरह से तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है, जिसके कारण वायरल बीमारियों में बढ़ोतरी होने लगी है। हालांकि अगले सप्ताह से इसमें ठहराव की उम्मीद है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it