पश्चिम बंगाल

Corona Updates: कोरोना ने फिर एक डॉक्टर की ली जान, पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की हुई मौत

Bhumika Sahu
9 Nov 2021 5:35 AM GMT
Corona Updates: कोरोना ने फिर एक डॉक्टर की ली जान, पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की हुई मौत
x
West Bengal Corona Cases: पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण से फिर एक डॉक्टर की मौत हुई है. सोमवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 603 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. 14 लोगों की मौत हो गई है. पॉजिटिविटी रेट 2.51 फीसदी है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। करीब दो साल से पूरा देश कोरोना (Corona) से त्रस्त है. पीड़ितों की संख्या में वृद्धि जारी रही है. इतना ही नहीं, कोरोना पूरे देश में कई स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों का शिकार बना चुका है. हालांकि इस साल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन अभी भी कोरोना से मौत जारी है. पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से फिर एक डॉक्टर की जान चली गई है, जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 14 लोगों की मौत हुई है.

मृत डॉक्टर की पहचान डॉक्टर कौशिक घोष के रूप में हुई है. मृत्यु के समय उनकी आयु 59 वर्ष थी. हालांकि उनका घर बोलपुर में है, लेकिन वह लंबे समय से बालुरघाट में रह रहे थे. 4 नवंबर को वह कोरोना से संक्रमित हुए थे. पहले वह होम आइसोलेशन में थे, लेकिन सोमवार दोपहर में उनकी सांसें उखड़ने लगी, तो उन्हें तुरंत बालुरघाट कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया. रात में वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गईय
बालुरघाट अस्पताल के मेडिसिन विभाग में कार्यरत थे डॉक्टर कौशिक
डॉक्टर कौशिक घोष बालुरघाट अस्पताल के मेडिसिन विभाग में डॉक्टर थे. इस बीच एक डॉक्टर की मौत के बाद मंगलवार सुबह से बालुरघाट अस्पताल से सटे विभिन्न डॉक्टरों के चैंबर बंद हैं. इसलिए आज कोई डॉक्टर प्राइवेट में मरीजों को नहीं देख रहा है. जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार डे ने दुखद घटना की जानकारी दी है. संयोग से, दैनिक मृत्यु दर और सकारात्मकता दर, हालांकि एक दिन का संक्रमण कुछ हद तक कम हुआ है.
पिछले 24 घंटे में कोरोना से 603 लोग हुए हैं संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 603 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. 14 लोगों की मौत हो गई है. पॉजिटिविटी रेट 2.51 फीसदी है. पिछले 24 घंटों में ठीक होने वालों की संख्या में भी काफी कमी आई है. रविवार को 774 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे. सोमवार को यह संख्या घटकर 657 हो गई है. पिछले 24 घंटे में ठीक होने की दर 98.30 प्रतिशत है. 24 हजार 17 सैंपल की जांच की गई. रविवार के बुलेटिन के मुताबिक एक दिन में 11 लोगों की मौत हुई थी. सकारात्मकता दर 2.40 प्रतिशत थी और 30 हजार 124 सैंपल की जांच की गई थी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it