पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा हुआ 400 पार, पिछले 24 घंटे में एक मरीज की हुई मौत

Renuka Sahu
22 Jun 2022 4:35 AM GMT
Corona infection figure crossed 400 in West Bengal, one patient died in last 24 hours
x

फाइल फोटो 

पश्चिम बंगाल में कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पश्चिम बंगाल में कोरोना (WestBengalCorona Update) का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है. पिछले 12 दिनों में राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. संक्रमण (Corona Infection In West Bengal) का आंकड़ा 400 का पार कर गया है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 406 लोग नए कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इससे पहले रविवार को राज्य में रोजाना संक्रमण की संख्या 300 से ऊपर थी. सोमवार को यह 250 से नीचे चला गया था. हालांकि मंगलवार को कोरोना मामलों की संख्या में बढ़ोतरी ने चिंता बढ़ा दी है. दैनिक कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 4.84 प्रतिशत हो गई. राज्य में पिछले 24 घंटे में एक कोरोना मरीज की मौत (Covid Death in West Bengal) हुई है. वर्तमान में, सक्रिय कोविड संक्रमणों की संख्या 2,329 है.

बता दें कि हाल के दिनों में देश के दूसरे राज्यों में भी कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से इजाफा हुआ है. इसे लेकर डॉक्टर चिंता जता रहे हैं. मेडिकल एक्सपर्ट का कहना है कि कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर लापरवाही के कारण ही कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि हो रही है.
बंगाल में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा हुआ 400 पार
राज्य में पिछले कुछ दिनों से रोजाना संक्रमण बढ़ रहा है. तीन महीने बाद 10 जून को राज्य में रोजाना कोरोना संक्रमण संख्या एक सौ से अधिक हो गई. तब से लेकर अब तक मंगलवार तक की संख्या बढ़कर 406 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को प्रकाशित कोविड बुलेटिन के अनुसार अब तक कुल 20 लाख 22 हजार 546 लोग कोविड से संक्रमित हो चुके हैं. कोलकाता में पीड़ितों की संख्या भी एक बार में बढ़ गई है. कोलकाता में सोमवार को 115 लोग कोविड से संक्रमित हुए. मंगलवार को यह संख्या 191 पर पहुंच गई.
पिछले 24 घंटे में कोरोना के एक मरीज की हुई मौत
राज्य में पिछले 24 घंटे में एक कोविड मरीज की मौत हुई है. कुल 21 हजार 210 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में राज्य में 6,561 लोगों की कोविड जांच की गई है. इस बीच राज्य सरकार ने सभी अस्पतालों को सतर्क किया है और लोगों से अपील की है कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करें. बता दें कि पश्चिम बंगाल में अभी भी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना बाध्यतामूलक है, लेकिन कोरोना गाइडलाइन में छूट दी गई है. इस बीच, राज्य में गर्मी के मद्देनजर सरकारी स्कूलों में फिलहाल गर्मी की छुट्टी है. वहीं निजी स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेस शुरू की है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta