पश्चिम बंगाल

विश्व भारती विश्वविद्यालय में कोरोना का कहर, ऑफलाइन पढ़ाई भी हुई बंद

Bhumika Sahu
5 Jan 2022 5:29 AM GMT
विश्व भारती विश्वविद्यालय में कोरोना का कहर, ऑफलाइन पढ़ाई भी हुई बंद
x
Viswa Bharati Corona Situation: पश्चिम बंगाल में कोरोना का संक्रमण नए सिरे से काफी तेज गति से बढ़ रहा है. हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को 47 हजार 864 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं जिनमें से नौ हजार 73 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण (West Bengal Corona Cases) की संख्या लगातार बढ़ रही है. आईआईटी खड़गपुर (IIT Kharagpur) के बाद अब बीरभूम स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय (Visमें कोरोना का कहर देखने मिला है. विश्व भारती के केंद्रीय कार्यालय भवन और पियर्सन मेमोरियल अस्पताल सहित कई भवनों में कर्मचारियों और अधिकारियों में कोरोना का प्रकोप बढ़ा है. इसके चलते विश्वभारती विश्वविद्यालय का मुख्य कार्यालय, केंद्रीय कार्यालय और पियर्सन अस्पताल एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है. सोमवार को विश्व भारती प्रबंधन ने ऑफलाइन पढ़ाई बंद कर दी थी. इसके बाद कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण विश्व भारती विश्वविद्यालय के सभी प्रशासनिक कार्य ठप हो गए है.

वैसे सरकारी कर्मचारियों के बाद इस बार स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय के शिक्षकों और शिक्षकों को भी क्वारंटाइन अवकाश का लाभ मिलेगा. शिक्षा विभाग ने मंगलवार को एक अधिसूचना के साथ यह बात कही. इससे 5 लाख शिक्षक और शिक्षक लाभान्वित होंगे.
पिछले 24 घंटे में संक्रमण का आंकड़ा 9000 से हुआ पार
पश्चिम बंगाल में कोरोना का संक्रमण नए सिरे से काफी तेज गति से बढ़ रहा है. हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को 47 हजार 864 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं जिनमें से नौ हजार 73 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य भर में महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 16 लाख 64 हजार 301 हो गई है. इनमें से 16 लाख 19 हजार 16 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. तीन हजार 768 लोग पिछले 24 घंटे में स्वास्थ्य हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इसके अलावा 16 लोगों की मौत हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हजार 810 पर पहुंच गई है. बाकी एक्टिव मरीजों की संख्या में पांच हजार 289 की बढ़ोतरी हुई है और कुल 25 हजार 475 लोग विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं. अब तक कुल दो करोड़ 15 लाख 46 हजार 941 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं.
कोलकाता में पॉजिटिविटी रेट 38.37%
राज्य में कोविड की पॉजिटिविटी रेट 18.96% पर पहुंच गई है. हालांकि सबसे चिंताजनक स्थिति कोलकाता की है. यहां कोविड पॉजिटिविटी रेट 38.37% हो गयी है. इस बीच हावड़ा की कोविड पॉजिटिविटी रेट 22.30% हो चुकी है. इसके अलावा पश्चिम बर्दवान में 12.66%, उत्तर 24 परगना में 10.65%, दक्षिण 24 परगना जिले में 10.18% हो गयी है. यह आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के हैं. यह 28 दिसंबर से 3 जनवरी के हैं. राज्य में कोविड बेड अकुपेंसी अब 3.25% पर है. ऐसे में अब भी करीब 97% कोविड बेड खाली हैं. इस बीच, राज्य प्रशासन ने कोरोना नियमों के पालन में सख्ती का निर्देश दिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it