पश्चिम बंगाल

बंगाल में तेजी से कोरोना के मामले में हुआ है इजाफा, कोलकाता फिल्म फेस्टिवल पर दिख सकता है असर

Gulabi
2 Jan 2022 1:41 PM GMT
बंगाल में तेजी से कोरोना के मामले में हुआ है इजाफा, कोलकाता फिल्म फेस्टिवल पर दिख सकता है असर
x
कोलकाता फिल्म फेस्टिवल पर दिख सकता है कोरोना का असर
पश्चिम बंगाल में कोरोना (West Bengal Corona Update) के मामलों में तेजी के मद्देनजर ममता सरकार ने राज्य में 'मिनी लॉकडाउन' (Mini Lockdown) लगा दिया है. सोमवार यानी तीन जनवरी से राज्य में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, स्पा, ब्यूटी पार्लर, जू और एंटरटेनमेंट पार्क पूरी तरह बंद रहेंगे. राज्य के सभी प्राइवेट और सरकारी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे. इसके अलावा सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल तरीकों से होंगी. इसके साथ ही राज्य सरकार ने आठ जनवरी से होने वाले 27वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (Kolkata International Film Festival) 2022 भी रद्द किया जा सकता है, हालांकि इस बाबत कोई भी घोषणा चार जनवरी को होने वाले प्रेंस कांफ्रेस में की जाएगी.
बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वर्चुअली महोत्सव का उद्घाटन करने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के मद्देनजर ममता बनर्जी ने द्वारे सरकार से लेकर छात्रों के कार्यक्रम सभी रद्द कर दिये हैं और अब कोलकाता फिल्म फेस्टिवल भी रद्द किया जा सकता है. राज्य के सूचना और सांस्कृतिक विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का प्रेंस कांफ्रेस रद्द कर दिया गया था, अब वह चार जनवरी को होगी.
बंगाल में तेजी से कोरोना के मामले में हुआ है इजाफा
गौरतलब है कि पिछले दो दिनों में कोलकाता में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ा है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने बंगाल में कोरोना का दैनिक संक्रमण 30 से 35 हजार तक चले जाने की आशंका जाहिर की है. उनका कहना है कि कोरोना का संक्रमण फिर से जिस तरह से बढ़ना शुरू हुआ है, उसे देखते हुए अगर अविलंब कारगर उपाय नहीं किए गए तो यह विकराल रूप धारण कर सकता है. इसी के मद्देनजर राज्य सरकार ने सोमवार को कई पाबंदियां लगाने का ऐलान किया है. इसके मद्देनजर राज्य के स्कूल और कॉलेज फिर से बंद कर दिए गए हैं और लोकल ट्रेनों की यातायात पर भी लगाम लगाई गई है.
पिछला फिल्म फेस्टिवल हुआ था वर्चुअल
बताते चलें कि पिछले वर्ष भी 26वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबान्न से वर्चुअली उद्घाटन किया था. बालीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान भी वर्चुअली उपस्थित थे. दिवंगत बांग्ला फिल्म अभिनेता सौमित्र चटर्जी की पहली फिल्म 'अपूर संसार' से फिल्मोत्सव का शुभारंभ हुआ था. फिल्मोत्सव में उनकी कई फिल्में दिखाई गई थीं. 45 देशों की कुल 132 फिल्मों की आठ जगहों पर स्क्रीनिंग हुई थी, जिनमें 81 फीचर फिल्म और 51 लघु फिल्में व वृत्तचित्र शामिल थे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it