पश्चिम बंगाल

कमिश्‍नर ने मांगी माफी: पिटाई मामले में सिविक वॉलिंटियर पर गिरी गाज, बर्खास्त करने का आदेश जारी

Janta Se Rishta Admin
8 Nov 2021 4:26 PM GMT
कमिश्‍नर ने मांगी माफी: पिटाई मामले में सिविक वॉलिंटियर पर गिरी गाज, बर्खास्त करने का आदेश जारी
x

कोलकाता में एक सिविल वॉलियंटिर की हरकत पर कोलकाता पुलिस के कमिश्‍नर को मांगनी पड़ गई. दरअसल, एक सिविक वॉलिंटियर ने संदिग्‍ध चोर की पिटाई कर दी. ये वॉलिंटियर इस चोर को अपने जूते से बुरी तरह से पीट रहा था. इस दौरान आसपास भीड़ भी जमा हो गई.

इस घटना का वहां मौजूद लोगों ने वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, इसके बाद सोशल मीडिया पर कोलकाता पुलिस को आलोचना का शिकार होना पड़ा. वहीं घटना की जानकारी जब कोलकाता के कमिश्‍नर सौमेन मित्र को हुई तो उन्‍होंने वॉलिंटियर के आचरण को हैरान करने वाला बताया, वह इस हरकत से काफी दुखी नजर आए. सौमेन ने कहा, 'मैं शर्मिंदा हूं'. अब आपको बता देते हैं आखिर ये पूरा मामला क्‍या है, दरअसल- कोलकाता के एक्साइड मोड़ पर एक हावड़ा की तरफ बस जा रही थी. इस बस में महिला का बैग छीनकर भागने के आरोप में सिविक वॉलिंटियर तन्मोय विश्वास ने एक युवक को पकड़ लिया.

इसके बाद इसके बाद सिविक वॉलिंटियर ने इस युवक को सड़क पर पटक-पटक कर अपने बूट से युवक को जमकर पीटा. इस दौरान आसपास में काफी लोग जमा हो गए. सोशल मीडिया में घटना का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ. कोलकाता पुलिस ने सिविक वॉलिंटियर तन्‍मोय को बर्खास्त कर दिया है. वहीं उस दिन इलाके में जो भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात थे, उनको तलब किया गया है. इस घटना के बाद कोलकाता पुलिस ने विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं और अनुशासनात्‍मक कार्रवाई करने के निर्देश भी कोलकाता पुलिस ने दिए हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it