पश्चिम बंगाल

सीएम ममता को लगा झटका, कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस मामले में दिए CBI जांच के आदेश

Kunti
22 Nov 2021 6:52 PM GMT
सीएम ममता को लगा झटका, कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस मामले में दिए CBI जांच के आदेश
x
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार को सोमवार को एक तगड़ा झटका लगा है।

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार को सोमवार को एक तगड़ा झटका लगा है। कोलकाता हाई कोर्ट ने सोमवार को पश्चिम बंगाल स्कूल भर्ती में अनियमितताओं की सीबीआई जांच का आदेश दे दिया है। जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने सीबीआई को कथित अनियमितताओं की प्रारंभिक जांच करने और 21 दिसंबर तक अदालत के समक्ष एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। अदालत ने कहा कि मामले में आगे के आदेश सीबीआई की ओर से प्रारंभिक जांच रिपोर्ट दाखिल करने के बाद पारित किए जाएंगे।

नौकरी के इच्छुक कुछ उम्मीदवारों की ओर से दायर एक याचिका पर आदेश पारित किया गया। याचिका में दावा किया गया कि राज्य में सहायता प्राप्त, प्रायोजित माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में समूह डी कर्मचारियों के पदों के लिए प्रस्तावित पैनल की समय सीमा बीतने के बाद लोगों को नियुक्तियां दी गईं।
याचिकाकर्ताओं ने शुरू में ऐसी 25 नियुक्तियों की सूची अदालत के सामने पेश की थी, लेकिन बाद में दावा किया कि ऐसी 500 से अधिक अतिरिक्त नियुक्तियां की गईं। डब्ल्यूबीबीएसई ने दावा किया कि सभी नियुक्तियां एसएससी की सिफारिशों के आधार पर की गई थीं। हालांकि आयोग ने अदालत में एक हलफनामा दिया जिसमें कहा गया कि चार मई 2019 के बाद उसके द्वारा कोई अनुशंसा पत्र जारी नहीं किया गया था। समूह डी कर्मचारियों के पैनल की समय सीमा चार मई को समाप्त हो गई थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it