पश्चिम बंगाल

28 अक्टूबर को गोवा जाएंगी CM ममता बनर्जी, जानें रणनीति का प्लान

Kunti
21 Oct 2021 1:55 PM GMT
28 अक्टूबर को गोवा जाएंगी CM ममता बनर्जी,  जानें रणनीति का प्लान
x
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सफलता के बाद टीएमसी ने त्रिपुरा और असम में पार्टी का विस्तार शुरू किया है

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सफलता के बाद टीएमसी ने त्रिपुरा और असम में पार्टी का विस्तार शुरू किया है और अब टीएमसी की नजर गोवा पर है. अगले साल गोवा विधानसभा चुनाव (Goa assembly elections) से पहले गोवा कांग्रेस के कई नेताओं के तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress ) में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी 28 अक्टूबर को गोवा जाएंगी और वहां पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी और गोवा में पार्टी के विस्तार की रणनीति बनाएंगी. वह 1 नवंबर को वापस लौटेंगी. गोवा में उनका पांच दिनों का दौरा होगा.

बता दें कि हाल में गोवा में तृणमूल कांग्रेस में कई नेता शामिल हुए हैं. बुधवार को उत्तरी गोवा कांग्रेस सेवा दल के प्रमुख उल्हास वासनकर अपने समर्थकों और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ टीएमसी में शामिल हो गए थे. उनके अलावा कांग्रेस महिला विंग की पूर्व महासचिव प्रिया राठौड़ भी तृणमूल कांग्रेस में चली गई हैं. इससे पहले गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता लुइजिनो फलेरियो (Congress leader Luizhino Faleiro) भी TMC का दामन थाम लिया था.
गोवा के पूर्व सीएम लुइजिनो फलेरियो टीएमसी में हुए थे शामिलगोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिनो फलेरियो 29 सितंबर को कोलकाता में अपने समर्थकों के साथ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे. मौके पर फलेरियो ने 'विभाजनकारी और फासीवादी ताकतों' के खिलाफ गोवा के लोगों के लिए लड़ने की बात कही थी. इसके अलावा, उन्होंने इस साल की शुरुआत में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में बीजेपी को हराने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की सराहना भी की थी. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने पोंडा से शिवसेना के प्रखंड अध्यक्ष विनोद बोरकर का भी पार्टी में स्वागत किया है. पणजी में पार्टी के कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में बोरकर के साथ कई अन्य लोग टीएमसी में शामिल हुए थे.
जानें क्या है गोवा का राजनीतिक समीकरण
गोवा में 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 17 सीटें जीतीं थी. इस चुनाव में बीजेपी को 13 सीटें मिली थी. हालांकि, कांग्रेस को पछाड़ते हुए बीजेपी ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बनाई थी. इस बार, आम आदमी पार्टी के साथ शिवसेना, TMC भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. ऐसे में टीएमसी भी अब गोवा में अपने विस्तार पर जुट गई है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it