पश्चिम बंगाल

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 'ममतामयी' शुरुआत, कोरोना मरीजों के लिए फलों की टोकरी और 'गेट वेल सून' का संदेश

Kunti
7 Jan 2022 7:40 AM GMT
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ममतामयी शुरुआत, कोरोना मरीजों के लिए फलों की टोकरी और गेट वेल सून का संदेश
x
देश के कई अन्य राज्यों की तरह पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं.

देश के कई अन्य राज्यों की तरह पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में एक दिन में 15 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं तो इस बीच ममता बनर्जी सरकार ने संक्रमित लोगों के लिए एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. इसके जरिए सरकार मरीजों के पास फलों की टोकरी के साथ जल्द स्वस्थ होने की कामना संदेश भेज रही है. पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार ने राज्य में कोविड मरीजों के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है. मुख्यमंत्री बनर्जी की ओर से 'जल्द ठीक होने' (Get well soon) के संदेश के साथ सरकार द्वारा मरीजों को फलों की टोकरी भी भेजी जा रही है.10 हजार फलों की टोकरी तैयार

राज्य सरकार कोरोना मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की कामना वाले संदेश देने के अपने इस शानदार शुरुआत के जरिए अब तक, लगभग 10,000 फलों की टोकरियां तैयार की जा चुकी हैं और पूरे कोलकाता में इन टोकरियों के वितरण का काम शुरू कर दिया गया है.
'गेट वेल सून' के संदेश के साथ फलों की टोकरियों को बांटने का काम स्थानीय पार्षदों को सौंपा गया है. वे पैकेज देने के लिए कोविड मरीजों के घरों का दौरा कर रहे हैं. जिन क्षेत्रों में संक्रमण की दर अधिक है, वहां पैकेज को घर या भवन के बाहर रख दिया जा रहा है और फिर फोन कर निवासियों को इसकी सूचना दे दी जा रही है.
आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल गुरुवार को कहा कि अब तक 2,075 कोविड-19 मरीज अस्पतालों में भर्ती हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कुल 403 कंटेनमेंट जोन हैं, पॉजिटिविटी रेट 23.17% है, मृत्यु दर 1.18% है और 19,517 बिस्तर उपलब्ध हैं. उन्होंने आगे कहा कि अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्र की आवाजाही के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट आवश्यक है. अगले 15 दिन महत्वपूर्ण हैं, जरुरत पड़ी तो प्रतिबंध बढ़ाएंगे. कल पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.
दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल में भी अन्य राज्यों की तरह कोरोना के मामलों में तेजी दिख रही है. गुरुवार को आए आंक़डों के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 15,421 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि एक दिन में वायरस की वजह से 19 मरीजों की मौत हो गई. हालांकि इस दौरान 7,343 लोग एक ही दिन में कोरोना से ठीक हुए हैं. बंगाल में कोरोना के सक्रिय मामले 41,101 पहुंच गए हैं. इससे पहले राज्य ने बुधवार को कोरोना के 14,022 नए मामले दर्ज किए थे. जबकि महामारी की वजह से 17 मरीजों की मौत हो गई थी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it