पश्चिम बंगाल

बंगाल चुनाव बाद हिंसा मामले में CBI ने की एक और मामला दर्ज, 3 आरोपी गिरफ्तार

Kunti
10 Nov 2021 8:05 AM GMT
बंगाल चुनाव बाद हिंसा मामले में CBI ने की एक और मामला दर्ज, 3 आरोपी गिरफ्तार
x
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने इस साल की शुरुआत में बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में एक और मामला दर्ज किया है,

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने इस साल की शुरुआत में बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में एक और मामला दर्ज किया है, इसके अलावा हिंसा से संबंधित एक अन्य मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को यह गिरफ्तारियां हुई। वहीं, उच्च न्यायालय के 19 अगस्त के आदेश के अनुसार, जांच एजेंसी ने विश्वजीत महेश की कथित हत्या से जुड़े मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है।

यह मामला पहले पांच मई को पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सबंग थाने में दर्ज किया गया था। चार मई की रात महेश पर आरोपितों ने लोहे की रड और तलवार से हमला कर दिया था।पीड़ित को एक तालाब में पाया गया और उसे सबंग अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था। सीबीआइ द्वारा एक सितंबर को दर्ज एक अन्य मामले में जांच एजेंसी ने तीन आरोपितों - मेराजुल हक, एंटाजुल इस्लाम और मोहम्मद इसराफिल अली उर्फ इप्पी को गिरफ्तार किया है। यह मामला शुरू में तीन मई को उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर पुलिस स्टेशन में इस आरोप में दर्ज किया गया था कि आरोपित ने पीड़ित और परिवार के सदस्यों को उसी दिन अपने खेत में काम करने के दौरान पकड़ लिया था। आगे आरोप लगाया गया था कि आरोपित उन पर आग्नेयास्त्रों, बमों और लाठी से हमला किया और हमले के दौरान पीड़ित की मौत हो गई।
गिरफ्तार आरोपितों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के दौरान दुष्कर्म और हत्या जैसे गंभीर अपराधों की जांच अगस्त में सीबीआइ को सौंप दिया थी।इसी तरह, उच्च न्यायालय की पांच जजों की पीठ ने दो मई को बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद हुए कम अपराधों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआइटी) का भी गठन किया।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it