पश्चिम बंगाल

14 दिसंबर से बंगाल के सिंगूर में 'किसानों के कल्याण' के लिए धरना शुरू करेगी भाजपा

Kunti
12 Dec 2021 4:10 PM GMT
14 दिसंबर से बंगाल के सिंगूर में किसानों के कल्याण के लिए धरना शुरू करेगी भाजपा
x
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को कहा कि वह किसानों को उनके उत्पादों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) दिए जाने और ईंधन पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में कटौती किए।

कोलकाता, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को कहा कि वह किसानों को उनके उत्पादों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) दिए जाने और ईंधन पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में कटौती किए. जाने सहित सात सूत्री मांगों को लेकर दबाव बनाने के वास्ते पश्चिम बंगाल में हुगली जिले के सिंगूर में 14 दिसंबर से तीन दिवसीय धरना शुरू करेगी।

पार्टी प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि सिंगूर को धरनास्थल के रूप में इसलिए चुना गया है, क्योंकि यही पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (तत्कालीन विपक्षी नेता) ने 14 साल पहले एक छोटी कार परियोजना की स्थापना से संबंधित भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था।उन्होंने दावा किया, "लेकिन, अब वह सत्ता में आने के बाद किसानों का मुद्दा भूल गई हैं और उनके कार्यकाल में राज्य में कोई औद्योगिक विकास नहीं हुआ है।" भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि पुलिस भाजपा किसान मोर्चा को मंच नहीं लगाने दे रही है और उसने प्रदर्शन के समर्थन में लगाए गए पोस्टर हटा दिए हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it