पश्चिम बंगाल

केएमसी चुनाव फिर से कराने की विरोधी दलों की बंगाल चुनाव आयोग ने अर्जी की खारिज, कल होगी मतगणना

Kunti
20 Dec 2021 2:20 PM GMT
केएमसी चुनाव फिर से कराने की विरोधी दलों की बंगाल चुनाव आयोग ने अर्जी की खारिज, कल होगी मतगणना
x
राज्य चुनाव आयोग ने कोलकाता नगर निगम (केएमसी) का चुनाव फिर से कराने की विरोधी दलों की अर्जी खारिज कर दी है।

कोलकाता : राज्य चुनाव आयोग ने कोलकाता नगर निगम (केएमसी) का चुनाव फिर से कराने की विरोधी दलों की अर्जी खारिज कर दी है यानी पूर्व निर्धारित दिन के मुताबिक मंगलवार को ही केएमसी चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। माकपा व भाजपा ने इसके खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट का रूख किया है। 23 दिसंबर को मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव की बेंच में इस मामले पर सुनवाई होगी। विरोधी दलों ने रविवार को हुए केएमसी चुनाव में व्यापक तौर पर धांधली का आरोप लगाते हुए राज्य चुनाव आयोग से दोबारा मतदान कराने की मांग की थी, जिसपर आयोग की तरफ से कहा गया कि कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर गड़बड़ी की कोई बड़ी खबर नहीं है इसलिए किसी भी बूथ पर दोबारा मतदान कराने की जरुरत नहीं है।

आयोग ने केएमसी चुनाव में सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि उसने अच्छा काम किया है। आयोग अब मतगणना की तैयारियों में जुट गया है। मंगलवार को केएमसी चुनाव में 144 वार्डों से खड़े कुल 950 प्रत्याशियों की सियासी किस्मत का फैसला होगा, जिसमें बंगाल के परिवहन मंत्री व केएमसी के पूर्व प्रशासक फिरहाद हकीम, तृणमूल कांग्रेस सांसद माला राय, कोलकाता की पूर्व उपमेयर मीना देवी पुरोहित समेत प्रमुख चेहरे हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा ने केएमसी चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग को लेकर भी हाई कोर्ट का रूख किया था। एकल पीठ ने भाजपा की याचिका खारिज करते हुए पुलिस को केएमसी चुनाव में सुरक्षा का दायित्व सौंपा था। इसके खिलाफ भाजपा ने हाई कोर्ट की खंडपीठ में गुहार लगाई थी। खंठपीठ ने भी एकल पीठ के फैसले को बरकरार रखा था। अंतिम वक्त में भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया लेकिन समय बहुत कम होने के कारण इसपर सुनवाई नहीं हो पाई थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it