पश्चिम बंगाल

एम्स कल्याणी में 'भर्ती में अनियमितता' को लेकर ईडी के लेंस में बंगाल बीजेपी के मंत्री, नेता

Nidhi Singh
2 Jun 2022 1:05 PM GMT
एम्स कल्याणी में भर्ती में अनियमितता को लेकर ईडी के लेंस में बंगाल बीजेपी के मंत्री, नेता
x
20 मई को एक सरीफुल इस्लाम द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर प्राथमिकी, राज्य के शिक्षा मंत्री सुभाष सरकार और सांसद जगन्नाथ सरकार सहित चार भाजपा नेताओं के नाम हैं।

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के एम्स कल्याणी में भर्ती में कथित अनियमितताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने जांच शुरू कर दी है।

20 मई को एक सरीफुल इस्लाम द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर प्राथमिकी में राज्य के शिक्षा मंत्री सुभाष सरकार और सांसद जगन्नाथ सरकार सहित चार भाजपा नेताओं के नाम हैं। प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 120 बी (आपराधिक साजिश), और 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) और विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गई है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत।

प्राथमिकी में अन्य अज्ञात व्यक्तियों के अलावा कुल सात लोगों के नाम हैं। पुलिस के मुताबिक कल्याणी एम्स के अधिकारियों से भर्ती प्रक्रिया से जुड़े दस्तावेज मांगे गए हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आरोपी लोगों ने केंद्र सरकार द्वारा संचालित मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में अपने परिचित लोगों को नियुक्त करने में मदद करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta