पश्चिम बंगाल

बंगाल भाजपा ने सभी नगर निकाय चुनाव एक साथ कराने की मांग की, अदालत जाने की योजना

Kunti
9 Nov 2021 6:50 PM GMT
बंगाल भाजपा ने सभी नगर निकाय चुनाव एक साथ कराने की मांग की, अदालत जाने की योजना
x
भाजपा ने मंगलवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल के सभी नगर निगमों और नगर पालिकाओं में जहां चुनाव होने वाले हैं,

कोलकाता: भाजपा ने मंगलवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल के सभी नगर निगमों और नगर पालिकाओं में जहां चुनाव होने वाले हैं, वहां एक बार में चुनाव कराने के लिए निर्देश मांगने के लिए वकीलों से कलकत्ता उच्च न्यायालय जाने के लिए परामर्श कर रही है।

कोलकाता और पड़ोसी हावड़ा के नगर निगमों सहित 100 से अधिक नगर निकायों के चुनाव लंबे समय से होने वाले हैं।
रोकें अनम्यूट
भरी हुई: 1.01%
पूर्ण स्क्रीन
वीडीओ.एआई
राज्य पार्टी के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने कहा कि भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को एसईसी से मुलाकात की और सभी नगर पालिकाओं और निगमों के चुनाव एक साथ कराने की मांग की।
तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब सत्ताधारी दल ने एक चरण में विधानसभा चुनाव की मांग की तो भगवा खेमे ने आठ चरणों में होने वाले चुनाव का समर्थन किया जो इस साल की शुरुआत में हुआ था।

प्रताप बनर्जी ने कहा, "तृणमूल कांग्रेस सरकार राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) को तय कर रही है कि चुनाव कब होंगे।"
एसईसी को राज्य सरकार के परामर्श से नगरपालिका चुनावों की तारीखों की घोषणा करना अनिवार्य है।
राज्य सरकार ने एसईसी को प्रस्ताव दिया है कि कोलकाता और हावड़ा नगर निगमों के चुनाव 19 दिसंबर को होंगे, लेकिन चुनाव आयोग ने अभी तक इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है।
उन्होंने कहा, "हम इस मुद्दे पर उच्च न्यायालय जाने की योजना बना रहे हैं। हम इस संबंध में अपने वकीलों से परामर्श करने के लिए आज उच्च न्यायालय आए।"
टीएमसी महासचिव कुणाल घोष ने एक चरण में चुनाव कराने के मुद्दे पर भाजपा पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया।
"जब हम कोविड -19 महामारी के कारण पश्चिम बंगाल में एकल-चरण विधानसभा चुनाव की मांग कर रहे थे, तो भाजपा 8-चरण के चुनावों का उल्लासपूर्वक समर्थन कर रही थी। केंद्रीय बलों के तहत विधानसभा चुनाव हुए थे। उसके बाद दो दौर के उपचुनाव भी हुए थे। और भाजपा इन सब में बुरी तरह हार गई।"
उन्होंने दावा किया कि भगवा पार्टी नगरपालिका चुनावों में 'निश्चित हार' की ओर देख रही है और इसलिए वह लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसी मांग कर रही है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it