पश्चिम बंगाल

सेवानिवृत्ति से पूर्व प्रधानाध्यापक ने स्कूल में बनवाया नया भवन

Gulabi Jagat
15 Aug 2022 7:51 AM GMT
सेवानिवृत्ति से पूर्व प्रधानाध्यापक ने स्कूल में बनवाया नया भवन
x
पुरुलिया, 15 अगस्त : शिक्षा के क्षेत्र में भ्रष्टाचार के कारण शिक्षकों की गुणवत्ता पर जब सवाल उठते हैं तो पुरुलिया के बड़ाबाजार क्षेत्र (सेवानिवृत्ति से पहले प्रधानाध्यापक ने स्कूल भवन का निर्माण कराया) की एक अलग ही तस्वीर देखने को मिलती है. बड़ाबाजार सर्किल 2 के बड़ाडी हाई स्कूल के पूर्व प्रधानाध्यापक फातिक चंद्र महत ने 5 लाख रुपये खर्च कर स्कूल के लिए भवन का निर्माण कराया. वह पिछले साल जुलाई में स्कूल से सेवानिवृत्त हुए थे। लेकिन चूंकि भवन का निर्माण पूरा नहीं हुआ था, इसलिए इस महीने की 8 तारीख को उनके द्वारा भवन का उद्घाटन किया गया था।
इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''मैंने 1600 वर्ग फुट का शेड बनवाया है. स्कूल ने इसे प्यार से भवन का दर्जा दिया है. और पुरुलिया की परंपरा को ध्यान में रखते हुए घर का नाम 'टुसू' रखा गया है.'' उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इस निर्माण में लगभग पांच लाख टका खर्च किया है। पुरुलिया के मान बाजार प्रखंड क्षेत्र के जनारा गांव के रहने वाले फाटिक बाबू बच्चों के लिए ऐसा कर पाने से खुश हैं.
स्कूल के कार्यवाहक शिक्षक करुणामय पात्रा ने कहा, "वर्तमान में, शिक्षण की गुणवत्ता या पेशे के बारे में जनता की राय पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। मुझे लगता है कि फटिकबाबू के इस काम को देखकर लोगों के विचार कुछ हद तक बदल जाएंगे। ।"
फटिक चंद्र महत 2003 में इस स्कूल में प्रधान शिक्षक के रूप में शामिल हुए। इससे पहले वे चिपिडा जूनियर हाई स्कूल में सहायक शिक्षक थे
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta