पश्चिम बंगाल

दक्षिण पश्चिम मानसून के अगले 48 घंटों में बंगाल की खाड़ी

Nidhi Singh
28 May 2022 7:02 AM GMT
दक्षिण पश्चिम मानसून के अगले 48 घंटों में बंगाल की खाड़ी
x
मौसम विभाग ने यह भी कहा कि आज केरल और माहे में और 25-26 मई को तमिलनाडु में भी भारी बारिश की संभावना है

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरुआत की उलटी गिनती कह सकते हैं, अगले 48 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी और अरब सागर के कुछ हिस्सों में इसके आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

अपने नवीनतम अपडेट में, आईएमडी ने कहा है, "दक्षिण-पश्चिम मानसून के दक्षिण-पश्चिम अरब सागर के कुछ हिस्सों, दक्षिण-पूर्व अरब सागर के कुछ और हिस्सों, मालदीव और कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने की संभावना है। अगले 48 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी।"

यदि इस सप्ताह के अंत में केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरुआत होती है, तो यह हाल के वर्षों में सबसे पहले शुरुआत होगी। मानसून 23 मई 2009 को केरल पहुंचा था। इससे पहले, मौसम कार्यालय ने केरल में मानसून की शुरुआत 27 मई तक होने की भविष्यवाणी की थी, जो 1 जून की सामान्य शुरुआत की तारीख से पांच दिन पहले थी।

पिछले हफ्ते, आईएमडी ने 25 मई को दक्षिण-पश्चिम मानसून के केरल तट पर पहुंचने की संभावना व्यक्त की थी।

आईएमडी के अनुसार, बुधवार को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहे और अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी में न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने कहा कि अगले तीन से चार दिनों में तापमान में मामूली वृद्धि - 41 डिग्री सेल्सियस तक - की भविष्यवाणी की गई है, लेकिन एक और सप्ताह के लिए गर्मी का कोई पूर्वानुमान नहीं है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta