पश्चिम बंगाल

मुंबई में गायक केके के अंतिम संस्कार में, हैरान फिल्म उद्योग ने दी श्रद्धांजलि

Nidhi Singh
2 Jun 2022 2:17 PM GMT
मुंबई में गायक केके के अंतिम संस्कार में, हैरान फिल्म उद्योग ने दी श्रद्धांजलि
x
केके का अंतिम संस्कार मुंबई के वर्सोवा हिंदू श्मशान घाट में दोपहर 2 बजे के आसपास किया गया

मुंबई: पार्श्व गायक कृष्णकुमार कुनाथ, जिन्हें उनके मंच नाम केके के नाम से जाना जाता है, का उनके परिवार और फिल्म बिरादरी के करीबी दोस्तों की उपस्थिति में अंतिम संस्कार किया गया। लोकप्रिय गायक का अंतिम संस्कार मुंबई के वर्सोवा हिंदू श्मशान में दोपहर 2 बजे के आसपास किया गया, जो उनके घर से पार्क प्लाजा अपार्टमेंट में सिर्फ एक किलोमीटर दूर है।

महज 53 वर्षीय गायक का मंगलवार रात कोलकाता में एक संगीत कार्यक्रम में प्रदर्शन के तुरंत बाद निधन हो गया, जिससे उद्योग और उनके प्रशंसक सदमे की स्थिति में आ गए। फूलों से सजी एक एम्बुलेंस और केके की एक तस्वीर, गायक के शरीर को श्मशान ले गई।

अंतिम संस्कार केके के बेटे नकुल ने किया, जो गमगीन दिख रहे थे। 53 वर्षीय गायक के फिल्म निर्माता मित्र विशाल भारद्वाज पत्नी रेखा, फिल्म निर्माता अशोक पंडित, जावेद अख्तर, शंकर महादेवन, उदित नारायण, अभिजीत भट्टाचार्य और अन्य के साथ अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

श्रेया घोषाल, सलीम मर्चेंट, अलका याज्ञनिक, राहुल वैद्य, जावेद अली, पापोन, शांतनु मोइत्रा और सुदेश भोसले जैसे संगीतकारों ने गायक को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।

भट्टाचार्य ने केके के आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, "यह एक बड़ा नुकसान है। पूरी इंडस्ट्री सदमे में है। उन्हें कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं थी, इसलिए कुछ दिनों से उन्हें एसिडिटी की समस्या थी।" बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने गायिका को सम्मानित करने के लिए तोपों की सलामी दी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

उनके पार्थिव शरीर को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ले जाया गया, जहां से उन्हें मुंबई में उनके आवास पर स्थानांतरित कर दिया गया।

केके, जिन्हें शीर्ष गायकों में से एक माना जाता है, ने संगीत में औपचारिक प्रशिक्षण नहीं लिया था, लेकिन गुलजार द्वारा निर्देशित 1996 की फिल्म "माचिस" के साथ अपनी शुरुआत के ठीक बाद 90 और 2000 के दशक के सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक के रूप में उभरे।

यह गायक हरिहरन थे जिन्होंने केके को दिल्ली में उनका गायन सुनने के बाद मुंबई आने के लिए प्रोत्साहित किया। बाद में उन्होंने विशाल भारद्वाज द्वारा रचित ट्रैक 'छोड़ आए हम वो गलियां' पर काम किया, जिसमें सुरेश वाडकर और विनोद सहगल भी थे।

केके को ज्यादातर हिंदी में उनके काम के लिए जाना जाता है, लेकिन उन्होंने तमिल, तेलुगु, बंगाली जैसी अन्य भाषाओं में यादगार फिल्म ट्रैक भी गाए।

उन्होंने शाहरुख खान, इमरान हाशमी, सलमान खान, ऋतिक रोशन, आर माधवन, विवेक ओबेरॉय और रणबीर कपूर जैसे अभिनेताओं को अपनी आवाज दी है।

केके के कुछ सबसे लोकप्रिय गीतों में 'यारों', 'तू ही मेरी शब है', 'तड़प तड़प के इस दिल से', 'आवारापन बंजारापन', 'आंखों में तेरी अजब सी', 'खुदा जाने', 'जिंदगी दो पल' शामिल हैं। की' और 'तू जो मिला' आदि शामिल हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta