पश्चिम बंगाल

बंगाल पहुंचे अमित शाह, कलकत्ता एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने किया स्वागत

Renuka Sahu
5 May 2022 5:28 AM GMT
Amit Shah reached Bengal, welcomed by BJP leaders at Calcutta airport
x

फाइल फोटो 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिनों के लिए पश्चिम बंगाल दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार की सुबह कोलकाता पहुंच गए.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिनों के लिए पश्चिम बंगाल (Amit Shah BengalVisit दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार की सुबह कोलकाता पहुंच गए. केंद्रीय गृह मंत्री को कलकत्ता एयरपोर्ट पर बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, केंद्रीय राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सहित बीजेपी के आला नेताओं ने आवगानी की. बंगाल विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद केंद्रीय गृह मंत्री का यह पहला बंगाल दौरा है. कलकत्ता एयरपोर्ट से गृह मंत्री बंगाल दौरे के दौरान बांग्लादेश की सीमा (Bangladesh Border) बोट से जाएंगे और सीमा का निरीक्षण करेंगे. बीएसएस अधिकारियों (BSF Officers) के साथ लंच करेंगे और यात्रा के अंतिम दिन छह मई को कूचबिहार स्थित तीन बीघा कॉरिडोर जाएंगे. वहां वह बीएसएफ अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे और पूरी स्थिति की समीक्षा करेंगे.

बीएसएफ की ओर जारी बयान के अनुसार अमित शाह 5 मई को दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ के दौरे पर आएंगे. इस दौरे के दौरान अमित शाह सुंदरबन के जलीय इलाके में तैनात बीएसएफ की 06 आधुनिक फ्लोटिंग बीओपी सतलुज, नर्मदा, कावेरी, गंगा, साबरमती, कृष्णा एवं बोट एम्बुलेंस का बीओपी हिंगलगंज पहुंच कर उद्घाटन करेंगे.
कलकत्ता एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने अमित शाह का किया स्वागत
फ्लोटिंग बीओपी का उद्घाटन करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री
दौरे के दौरान अमित शाह सुंदरबन के जलीय इलाके में तैनात बीएसएफ की 06 आधुनिक फ्लोटिंग बीओपी सतलुज, नर्मदा, कावेरी, गंगा, साबरमती, कृष्णा एवं बोट एम्बुलेंस का बीओपी हिंगलगंज पहुंच कर उद्घाटन करेंगे. फ्लोटिंग बीओपी के उद्घाटन के बाद अमित शाह बीओपी हरदासपुर में स्थित मैत्री संग्रहालय (म्यूजियम) का भी उद्घाटन करेंगे. बीएसएफ द्वारा बांग्लादेश एवं पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा की निगरानी एवं सुरक्षा की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है एवं सरकार इस बात पर जोर दे रही है वहां पर आधुनिक उपकरण मुहैया कराई जाए.
मैत्री संग्रहालय (म्यूजियम) का उद्घाटन करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री
मुक्ति संग्राम 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में बीएसएफ की वीरता को आम जनमानस से अवगत कराने के लिए मैत्री संग्रहालय की स्थापना की गयी है. पश्चिम बंगाल के सुंदरबन के दुर्गम इलाके में सीमा सुरक्षा बल की निगरानी को बढ़ाने तथा इसे और अधिक मजबूती प्रदान करने की लिए फ्लोटिंग बीओपी की संख्या बढ़ाई गई है. इसके अतिरिक्त सुंदरबन के इस दुर्गम इलाके में चिकित्सा प्रदान करने के लिए बोट एम्बुलेंस की भी शुरुआत की जा रही हैं जो साहेब खली से शमशेर नगर तक के इलाके में सेवा प्रदान करेगा. इस दौरान अमित शाह मैत्री संग्रहालय (म्यूजियम) का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही शाम को सिलीगुड़ी में पार्टी की जनसभा को भी संबोधित करेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta