पश्चिम बंगाल

अमित शाह ने पार्टी नेताओं को दिया 'मंत्र', कहा- बीजेपी को TMC से राजनीतिक तौर पर लड़ना होगा

Renuka Sahu
7 May 2022 2:28 AM GMT
Amit Shah gave mantra to party leaders, said- BJP will have to fight TMC politically
x

फाइल फोटो 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को बंगाल दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बंगाल भाजपा इकाई के साथ बैठक कर पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को बंगाल दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बंगाल भाजपा इकाई के साथ बैठक कर पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की. वहीं राज्य में राष्ट्रपति शासन की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि एक विशाल जनादेश के साथ एक निर्वाचित सरकार को बर्खास्त करना अनुचित होगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी की बंगाल इकाई को निराश नहीं होने के लिए कहा, बल्कि इसके बजाय राजनीतिक रूप से लड़ने के लिए कहा. उनकी टिप्पणी से पूर्व पार्टी के वकीलों की एक टीम ने हाल ही में राष्ट्रपति से मुलाकात की और राज्य में केंद्रीय शासन का अनुरोध किया, जिसमें कानून व्यवस्था के ध्वस्त होने का आरोप लगाया.

बीजेपी नेताओं ने अपनी मांग को प्रमाणित करने के लिए राजनीतिक हत्याओं, सामूहिक बलात्कार और हिंसा के अन्य रूपों का हवाला दिया. वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि सीबीआई अपना काम कर रही है, लेकिन बंगाल भाजपा के पदाधिकारियों और निर्वाचित प्रतिनिधियों को राजनीतिक स्तर पर तृणमूल से लड़ना चाहिए. उन्होंने बंगाल भाजपा से तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ राजनीतिक लड़ाई को गंभीरता से लेने को कहा.
अमित शाह ने कहा कि बाहर से कोई भी आपकी लड़ाई को अंजाम नहीं दे सकता. आपको अपनी लड़ाई खुद लड़ने की जरूरत है. अमित शाह ने बंगाल इकाई को राज्य में केंद्रीय परियोजनाओं के प्रभाव को रेखांकित करने के लिए अभियानों की कमी और केंद्र की नीतियों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए एक रन डाउन भी दिया.
बैठक के दौरान उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को सकारात्मक रूप से सोचने की सलाह दी कि कैसे भाजपा ने 2021 के बंगाल विधानसभा चुनावों में अपनी संख्या 3 से 77 तक कर ली. उन्होंने गुरुवार को न्यू जलपाईगुड़ी में पार्टी की एक रैली को संबोधित करने के बाद जो कहा था, उसे दोहराया कि बंगाल में भाजपा के भविष्य के बारे में निराश होने का कोई कारण नहीं है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta