पश्चिम बंगाल

दिल्ली और मुंबई के लिए हवाई उड़ानों को सीमित किया गया, यात्रियों को तगड़ा झटका!

Admin1
2 Jan 2022 11:57 AM GMT
दिल्ली और मुंबई के लिए हवाई उड़ानों को सीमित किया गया, यात्रियों को तगड़ा झटका!
x

नई दिल्ली: बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यभर में पाबंदियां कड़ी कर दी है। राज्य सरकार ने रविवार को कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित दिल्ली और मुंबई के लिए हवाई उड़ानों को सीमित कर दिया है। बंगाल सरकार ने कहा है कि इन शहरों के लिए राज्य से सप्ताह में दो दिन ही सोमवार और शुक्रवार को फ्लाइट ऑपरेट की जाएगी।

बंगाल सरकार ने कहा कि दिल्ली और मुंबई से कोलकाता और राज्य के किसी और एयरपोर्ट से उड़ाने संचालित करने वाली सभी एयरलाइनों को नई गाइडलाइंस के बारे में सूचित कर दिया गया है। यह गाइडलाइंस 5 जनवरी से अमल में आ जाएगी। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने कहा पश्चिम बंगाल पांच जनवरी से दिल्ली और मुंबई से सप्ताह में केवल दो बार उड़ानें संचालित करेगा, जो सोमवार और शुक्रवार को होगी।
यूके से बंगाल के लिए फ्लाइट सेवा भी निलंबित
बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर कोलकाता और लंदन के बीच सीधी उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला लिया था। राज्य सरकार की हाई लेवल मीटिंग के बाद यह निर्णय लिया गया था। इस मीटिंग में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुईं थी। इस बैठक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर चर्चा हुई थी। लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए आखिरी उड़ान रविवार यानी 2 जनवरी को लैंड करेगी उसके बाद से सेवा निलंबित रहेगी।
राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज बंद
रविवार को बंगाल सरकार ने और भी कई और प्रतिबंधों का ऐलान किया है। सरकार ने राज्य में कल से सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क बंद करने का फैसला किया है। वहीं, सभी सरकारी और निजी कार्यालय 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे, सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल माध्यम से आयोजित की जाएंगी।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it