पश्चिम बंगाल

एएआइ उत्तर बंगाल में तीन एयरपोर्टों की बंद पर संचालन तैयारियों की केंद्र सरकार को देगी रिपोर्ट

Kunti
20 Dec 2021 2:15 PM GMT
एएआइ उत्तर बंगाल में तीन एयरपोर्टों की बंद पर संचालन तैयारियों की केंद्र सरकार को देगी रिपोर्ट
x
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआइ) के प्रतिनिधियों का एक दल उत्तर बंगाल में बंद पड़े तीन हवाई अड्डों का इस सप्ताह दौरा करेगा।

कोलकाताः भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआइ) के प्रतिनिधियों का एक दल उत्तर बंगाल में बंद पड़े तीन हवाई अड्डों का इस सप्ताह दौरा करेगा और वहां सुविधाओं की तैयारी के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट केंद्र को सौंपेगा, जिसके आधार पर उन्हें फिर से संचालित करने का निर्णय किया जाएगा। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बंगाल सरकार कूचबिहार, बालुरघाट और मालदा जिलों में स्थित हवाई अड्डों को जल्द शुरू करना चाहती है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के स्तर पर इस संबंध में आवश्यक कार्य शुरू कर दिया गया है। एएआइ प्रतिनिधिमंडल तीनों हवाई अड्डों पर जाएगा और उनकी समीक्षा कर रिपोर्ट केंद्र को भेजेगा, ताकि उन्हें संचालित करने की अनुमति मिल सके। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण दिनाजपुर जिले के माहीनगर में स्थित बालुरघाट हवाई अड्डे का काम 90 फीसद से ज्यादा पूरा हो चुका है। बालुरघाट से सांसद और राज्य में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि हवाई अड्डे से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए विभिन्न विमानन कंपनियों से बातचीत चल रही है।
उन्होंने कहा कि अगर एएआइ अधिकारियों को बालुरघाट हवाई अड्डा सही लगता है तो, वहां से उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी। केंद्र सरकार उसे (हवाई अड्डे) शुरू करने के पक्ष में है। राज्य सचिवालय में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कूचबिहार का हवाई अड्डा बहुत पुराना है और वहां रनवे के विस्तार में दिक्कत होगी। उन्होंने कहा कि रनवे को 1,069 मीटर से बढ़ाकर 1,800 मीटर किया जाएगा, जिसके लिए पास से बहने वाली नदी के कुछ हिस्से को शामिल करने की जरूरत है। जिला प्रशासन संबंधित प्राधिकरण की सलाह से नदी पर बांध/पुल बनाकर इस समस्या का समाधान खोजने का प्रयास कर रहा है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it