पश्चिम बंगाल

महिलाओं को अश्लील संदेश भेजने के आरोप में 26 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

Kunti
8 Jan 2022 5:17 PM GMT
महिलाओं को अश्लील संदेश भेजने के आरोप में 26 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार
x
एक आभूषण डिजाइनर द्वारा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अश्लील संदेश भेजने की शिकायत दर्ज कराने के करीब एक साल बाद पुलिस ने आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है.

कोलकाता: एक आभूषण डिजाइनर द्वारा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अश्लील संदेश भेजने की शिकायत दर्ज कराने के करीब एक साल बाद पुलिस ने आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है. सुकांत सुशांत विश्वास (26) के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने विदेशियों सहित एक दर्जन से अधिक महिलाओं को अश्लील संदेश और तस्वीरें भेजने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय सिम कार्ड का इस्तेमाल किया। उनका मोबाइल फोन विश्लेषण के लिए कलिना फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी भेजा जाएगा।

बिस्वास को पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में पकड़ा गया और ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई पुलिस लाया गया। उन्हें पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था। मुंबई की एक अदालत ने उन्हें पुलिस हिरासत में रहने का आदेश दिया है। पुलिस के अनुसार, बिस्वास को पीड़िता का नंबर फेसबुक से मिला था, जहां उसने इसे व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए सूचीबद्ध किया था। आरोपी ने पिछले साल फरवरी में पीड़िता को न्यूड भेजा था।
मामला दर्ज होने के बाद आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई थी। टीम का नेतृत्व पाइधोनी डिवीजन के एसीपी समीर शेख ने किया। पुलिस ने इंटरनेट प्रोटोकॉल डिटेल रिकॉर्ड के जरिए आरोपी के फोन की जानकारी जुटाई। यह पश्चिम बंगाल में खोजा गया था। पुलिस ने आईपी पते का पता लगाया और पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के शांतिपुर निवासी विश्वास को पाया।
टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय लोगों के रूप में एक पुलिस टीम शांतिपुर पहुंची और दो दिनों से अधिक समय तक बिस्वास की गतिविधियों पर नजर रखी। बिस्वास के घर पर होने की पुष्टि होने पर मुंबई पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने कहा कि विश्वास ने सिम कार्ड तब खरीदा जब वह अबू धाबी में काम कर रहा था और उसी नंबर का इस्तेमाल अश्लील संदेश और तस्वीरें भेजने के लिए करता था। पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान बिस्वास ने अपना गुनाह किया और बताया कि वह फेसबुक पर महिलाओं के नंबर ढूंढेगा. उस पर भारतीय दंड संहिता के तहत छेड़छाड़ और एक महिला की शील भंग करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it