पश्चिम बंगाल

BSF की करवाई 10 बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार,

Dev upase
1 Nov 2021 5:25 PM GMT
BSF की करवाई 10 बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार,
x

फाइल फोटो 

पढ़े पूरी खबर

जनता से रिस्ता वेबडेसक | भारत-बांग्लादेश की सीमा (Indo-Bangladesh Border) पर दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है. बीएसएफ जवानों ने 10 बांग्लादेशी नागरिकों (Illegal Bangladeshi Citizen) को अवैध तरीके से सीमा पार करते वक्त पकड़ा. इसके साथ ही 197 बोतल फेंसिडिल जब्त की गई है. इनमें से आठ अवैध रूप से से सीमा चौकी हाकिमपुर और तराली, जिला उत्तर 24 परगना के क्षेत्र से सीमा पार कर रहे थे, जब दो को 197 फेंसिडिल की बोतल के साथ पकड़ा गया.

सीमा चौकी हाकिमपुर के जवानों ने ड्यूटी के दौरान 5 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा जो कि भारतीय सीमा रेखा को अवैध तरीके से पार कर रहे थे, जिनमें दो व्यक्ति भारत से बांग्लादेश और तीन व्यक्ति बांग्लादेश से भारत आ रहे थे. पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान मनमाटो बड़ाई, प्रकाश चौधरी, सैफुल गाज़ी, मोहब्बत मोल्ला, जहांगीर मंडल, सहीन सरदार, हसन शेख, होसनेरा खातून के रूप में हुई है.

सीमा पार करने के दौरान हुई गिरफ्तारी

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान इन सभी व्यक्तियों में कुछ व्यक्ति बांग्लादेश से भारत काम की तलाश में आ रहे थे और कुछ व्यक्ति भारत से बांग्लादेश अपने परिवार से मिलने के लिए जा रहे थे, परंतु सीमा पार करते वक्त यह सभी सीमा सुरक्षा बल द्वारा पकड़े गए. पकड़े गए सभी व्यक्तियों को संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है. बता दें कि हाल में बीएसएफ ने सीमा पर अपनी निगरानी बढ़ा दी है. इस कारण गिरफ्तारी में तेजी आई है. दूसरी ओर, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने ड्यूटी के दौरान एक बांग्लादेशी ड्रग तस्कर को 125 फेंसिडिल बोतलों के साथ धर दबोचा, जब वह सीमा चौकी डोबारपारा, जिला उत्तर 24 परगना के क्षेत्र से भारत से बांग्लादेश पार करने की कोशिश कर रहा था.

जब्त हुईं फेंसिडिल की बोतलें

सीमा चौकी डोबारपारा, के जवानों ने ड्यूटी के दौरान सीमा के पास एक संदिध व्यक्ति की हरकत को देखा, जो एक थैला के साथ भारत से बांग्लादेश जाने के लिए सीमा को पार करने की कोशिश कर रहा था. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पीछा कर तस्कर को पकड़ लिया. तलाशी के दौरान उसके बैग से 125 बोतल फेंसिडिल बरामद किया गया.पकड़े गए व्यक्ति की पहचान मोहम्मद सलीम हुसैन, बांग्लादेश के रूप में हुई है. वहीं, एक अन्य घटना में सीमा चौकी गेदे के जवानों ने सीमावर्ती इलाके में एक विशेष घात लगाया और एक तस्कर को बी एस एफ ने गिरफ्तार कर लिया. उसके पश्चात इलाके की तलाशी के दौरान एक थैला मिला जिसमे 72 बोतल फेंसिडिल की बरामद की गयी. प्रारंभिक पूछताछ के दौरान गिरफ्तार भारतीय तस्कर ने अपनी पहचान ऋतिक विश्वास बताई है. पकड़े गए व्यक्तियों को पकड़े गए सामान के साथ संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it