उत्तराखंड

कोरवा गांव में आज महिला चौपाल लगाई गई

Sonali
26 Nov 2021 11:10 AM GMT
कोरवा गांव में आज महिला चौपाल लगाई गई
x
चकराता विधानसभा के कोरवा गांव में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत महिला चौपाल लगाई गई. जिसमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने महिलाओं को अपने मत के अधिकार के बारे में बताया.

जनता से रिश्ता। चकराता विधानसभा के कोरवा गांव में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत महिला चौपाल लगाई गई. जिसमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने महिलाओं को अपने मत के अधिकार के बारे में बताया.

चकराता विधानसभा के कोरवा गांव में राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत महिला चौपाल लगाई गई. जिसमें सैकड़ों की संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं. वहीं, महिलाओं को जागरूक करने के लिए इस चौपाल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने महिलाओं से अपने मताधिकार के बारे में विस्तार से बताया. इस कार्यक्रम में 105 वर्ष के बुजुर्ग भगवान सिंह जोशी को शॉल ओढ़ाकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम चकराता ने सम्मानित किया. इस जागरूकता कार्यक्रम में आंगनबाड़ी की बीएलओ ने अपने कार्यों को लेकर वोटर सूची में नाम जोड़ने व संशोधन करने के लिए गांव-गांव में जाकर निरंतर महिलाओं को जागरूक कर अपनी बात चौपाल में रखी.
इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने कहा कि कोरवा गांव में मतदाता जागरुकता शिविर कार्यक्रम लगाया गया है. जिसमें की सभी लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया है. महिलाओं को अधिक से अधिक मतदान स्थल तक पहुंचने के लिए विशेष तौर पर जागरूक किया जा रहा है. 2003 से 2004 जनवरी तक जितने भी बालक-बालिका हैं वह अपना वोटर आईडी कार्ड बनवा लें ताकि उन्हें भी अपने मताधिकार प्रयोग करने का मौका मिले.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it