उत्तराखंड

उत्तराखंड: खूंखार आवारा कुत्तों ने किया तेंदुए का शिकार, कूड़े के ढेर में शव मिलने से इलाके में मची हड़कंप

Bhumika Sahu
29 Jun 2022 12:02 PM GMT
उत्तराखंड: खूंखार आवारा कुत्तों ने किया तेंदुए का शिकार, कूड़े के ढेर में शव मिलने से इलाके में मची हड़कंप
x
खूंखार आवारा कुत्तों ने किया तेंदुए का शिकार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में इन दिनों कई क्षेत्रों के ऐसे वीडियो लगातार सामने आ चुके हैं जिसमें इन इलाकों में जंगली जानवर घूमते दिखते हैं। ऐसी कहावत है कि जब गीदड़ की मौत आती है तो वह शहर की ओर भागता है। यह कहावत एक तेंदुए पर बिल्कुल सटीक बैठ गई, जब वह खूंखार कुत्तों का शिकार बन गया। यह मामला राज्य के रुद्रप्रयाग जिले के नगर क्षेत्र के ऊखीमठ नगर इलाके का है। जहां बुधवार की सुबह कूड़े के एक डंपिंग जोन में गुलदार यानी तेंदुए का शव मिला। इसकी सूचना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। इतना ही नहीं कूड़े कचरे के बीच पड़ा यह तेंदुआ सांसें ले रहा था लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई।

कूड़े के ढेर में घायल अवस्था में पड़ा था तेंदुआ
वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर गुलदार के शव को रेस्क्यू किया, लेकिन नगर में आवारा कुत्तों की दहशत से स्थानीय लोग भी काफी परेशान है। दरअसल बुधवार की सुबह लगभग छह बजे जब कुछ नगरवासी कूड़े के ढेर के पास से गुजर रहे थे, तब उन्हें कूड़े में कुछ सुगबुगाहट महसूस हुई। इस वजह से लोगों ने कूड़े के ढेर में ध्यान दिया तो कूड़े में एक गुलदार घायल अवस्था में बेसुध पड़ा था। इसी दौरान किसी ने तेंदुए सांसें लेता दिख रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गुलदार पर इसी कूड़े के ढेर के आस पास रहने वाले खूंखार आवारा कुत्तों ने हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। उसी के बाद गुलदार की मौत हो गई।
स्थानीय लोगों को भी आवारा कुत्तों से है परेशानी
गुलदार यानी तेंदुए की मौत की सूचना वन विभाग की दी गई। जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर गुलदार के शव को कब्जे में लिया। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि ऊखीमठ नगर में आवारा कुत्तों का खौफ बढ़ता जा रहा है। इलाके में खूंखार कुत्तों के कहर को देखते हुए स्थानीय निवासियों का कहना है कि आवारा कुत्ते इतने खूंखार हैं कि गुलदार को भी मार रहे हैं तो जाहिर है कि ऐसे कुत्तों से नगरवासियों की सुरक्षा को किस कदर खतरा है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta