उत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 : सीएम धामी, पत्नी और मां के साथ वोट डालने निकले, वोटर्स से की यह अपील

Renuka Sahu
14 Feb 2022 3:41 AM GMT
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 : सीएम धामी, पत्नी और मां के साथ वोट डालने निकले, वोटर्स से की यह अपील
x

फाइल फोटो 

उत्तराखंड की पाचवीं निर्वाचित विधानसभा के लिए सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उत्तराखंड की पाचवीं निर्वाचित विधानसभा के लिए सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का उत्साह दिख रहा है। बुजुर्ग से लेकर जवान तक अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए केंद्रों पर लाइन में खड़े हैं। राज्य के 80 लाख मतदाता आज चुनावी रण में उतरे उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में लॉक कर देंगे। पिछली बार प्रदेश में कुल 65.56 प्रतिशत मतदान हुआ था, इस बार निर्वाचन आयोग के सामने कोविड के चलते मत प्रतिशत बढ़ाने की भी चुनौती है। मतदान केंद्रों पर कोविड के मद्देनजर सैनेटाइजर और ईवीएम का प्रयोग करने के लिए दस्ताने दिए गए हैं, ताकि महामारी का प्रसार न हो। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम पुष्कर सिंह धामी, दिल्ली के सीएम केजरीवाल और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लोगों से लोकतंत्र के इस त्योहार में हिस्सा लेने की अपील की है।

विकास और प्रगति में सहभागी बनें: सीएम धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मतदाताओं से विकास और प्रगति में सहभागी बनने की अपील की है। उन्होंने कहा, 'एक भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण से मुक्त सरकार ही देवभूमि उत्तराखंड के विकास, गौरव और सम्मान को आगे ले जा सकती है। इसलिए मैं उत्तराखंड के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि आप मतदान करके प्रदेश के विकास और प्रगति में सहभागी बने। पहले मतदान, फिर जलपान।'
वोट डालने निकले सीएम धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने पूरे परिवार के साथ वोट डालने के लिए निकल गए हैं। सीएम धामी को बीजेपी ने खटीमा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। यदि राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है तो एक बार फिर पुष्कर सिंह धामी के कंधों पर राज्य की जिम्मेदारी हो सकती है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया निरिक्षण
पौड़ी जिले में सुबह 8 बजे से ही प्रशासन मुस्तैद हो गया। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने निर्वाचन कंट्रोल रूम व पीडीएमएस कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने जनपद के समस्त बूथों की जानकारी ली। जिले के 947 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान की शुरुआत हो चुकी है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta