उत्तराखंड

त्रिवेंद्र सिंह को गन्ना किसानों के गुस्से का करना पड़ा सामना, किसानों ने दिखाए काले झंडे

Shantanu Roy
22 Nov 2021 9:21 AM GMT
त्रिवेंद्र सिंह को गन्ना किसानों के गुस्से का करना पड़ा सामना, किसानों ने दिखाए काले झंडे
x
देहरादून जिले के डाईवाला में स्थित शुगर मिल का पेराई सत्र सोमवार से शुरू हो गया है. गन्ना पेराई सत्र के शुभारंभ पर पहुंचे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को गन्ना किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा.

जनता से रिश्ता। देहरादून जिले के डाईवाला में स्थित शुगर मिल का पेराई सत्र सोमवार से शुरू हो गया है. गन्ना पेराई सत्र के शुभारंभ पर पहुंचे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को गन्ना किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान किसानों ने उनको काले झंडे भी दिखाए.

संयुक्त किसान मोर्चा के किसानों ने गन्ना समर्थन मूल्य को लेकर धरना प्रदर्शन किया, जिस कारण गन्ना मंत्री यतीश्वरानंद पेराई सत्र के शुभारंभ के मौके पर नहीं पहुंचे. इसीलिए 11.30 बजे प्रस्तावित कार्यक्रम करीब एक घंटे लेट हो गया. किसान संयुक्त मोर्चा डोईवाला की ओर से नवीनतम गन्ना मूल्य घोषित किए बिना पेराई सत्र की शुरुआत करने पर नाराजगी व्यक्त की गई. संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक ताजेंद्र सिंह ने कहा कि वे सरकार से लगातार 450 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग कर रहे है, लेकिन सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta