उत्तराखंड

प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

Shantanu Roy
6 Dec 2021 10:16 AM GMT
प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी
x
अपनी मांगों को लेकर सोमवार को उत्तराखंड रोडवेज संविदा विशेष श्रेणी कर्मचारी संगठन के बैनर तले रोडवेज के संविदा कर्मियों ने सचिवालय कूच किया. हालांकि पुलिस ने सचिवालय से पहले सेंट जोसेफ गेट के पास प्रदर्शनकारियों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया.

जनता से रिश्ता। अपनी मांगों को लेकर सोमवार को उत्तराखंड रोडवेज संविदा विशेष श्रेणी कर्मचारी संगठन के बैनर तले रोडवेज के संविदा कर्मियों ने सचिवालय कूच किया. हालांकि पुलिस ने सचिवालय से पहले सेंट जोसेफ गेट के पास प्रदर्शनकारियों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया.

रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. रोडवेज कर्मियों का कहना है कि उत्तराखंड परिवहन निगम लगातार उनका शोषण करने में लगा हुआ है. उन्होंने कहा उत्तराखंड परिवहन निगम में करीब 3500 कार्यरत कर्मचारियों को उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद भी समान कार्य, समान वेतन देने के आदेश होने के बाद भी उन्हें लाभ नहीं दिया जा रहा है.
उत्तराखंड रोडवेज में संविदा कर्मी महेश पांडे का कहना है कि विगत 5 अक्टूबर से संविदा कर्मी अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत हैं, लेकिन निगम प्रबंधन और परिवहन सचिव से वार्ता के बाद भी उनकी मांगों को लेकर कोई सकारात्मक प्रयास नहीं किए जा रहे हैं. ऐसे में संगठन द्वारा अपनी मांगों को लेकर कई बार शासन को ज्ञापन दिए जा चुके हैं, लेकिन उनकी मांगों का निस्तारण नहीं हो पा रहा है.
दरअसल, रोडवेज संविदा विशेष श्रेणी कर्मचारियों ने विनियमितीकरण और समान कार्य, समान वेतन की मांग को लेकर आज सचिवालय कूच करके अपना विरोध दर्ज करवाया. अपनी मांगों को लेकर उत्तराखंड रोडवेज संविदा कर्मियों ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी प्रेषित किया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta