उत्तराखंड

बदमाशों ने ट्रैक्टर का प्रतिमाह किराया देने का आश्वासन देकर जमाया कब्जा, मामला दर्ज

Admin Delhi 1
31 Oct 2022 3:01 PM GMT
बदमाशों ने ट्रैक्टर का प्रतिमाह किराया देने का आश्वासन देकर जमाया कब्जा, मामला दर्ज
x

रुद्रपुर क्राइम न्यूज़: ट्रैक्टर का प्रतिमाह किराया देने का आश्वासन देकर दबंगों ने ट्रैक्टर पर कब्जा कर लिया। आरोप है कि आरोपियों ने ट्रैक्टर का फर्जी स्टाम्प भी बना लिया है। जिस पर पीड़ित के फर्जी हस्ताक्षर हैं। मामले में पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर कोर्ट के आदेश के बाद रिपोर्ट दर्ज कर ली है। ग्राम पदमपुर देवलिया पोस्ट मोटा हल्दू थाना लालकुआ जिला नैनीताल निवासी उधम सिंह ने अपने शिकायती पत्र में बताया कि उसके नाम पर एक फार्माट्रक 60 टैक्टर जिसका रजिस्ट्रेशन संख्या यूके06 डब्लू 9344 है। जोकि उसने फाइनेंस पर लिया था। बताया कि उसके जान पहचान के फाजलपुर महरौला निवासी सतपाल सिंह और जितेन्द्र सिंह ने उससे टैक्टर कृषि कार्य के लिए मांगा और उसे प्रतिमाह 20 हजार रुपये देने का आश्वासन दिया। उनकी बातों पर विश्वास कर पीड़ित ने 15 जनवरी 2019 को रुद्रपुर उनके घर पर टैक्टर दे दिया। जिसके बाद 20 फरवरी 2019 को आरोपियों ने उसे 20 हजार रुपये किराये के रूप में दिये।

आरोप है कि उसके बाद दो वर्ष से भी अधिक समय व्यतीत हो जाने के बाद भी उन्होंने उसका किराया नहीं दिया। साथ ही ट्रैक्टर भी वापस नहीं किया। जबकि उसका ब्याज सहित फाइनेंस भी अधिक हो चुका है। ट्रैक्टर का किराया नहीं मिलने के कारण वह लोन धनराशि भी नहीं चुका पा रहा है। आरोप है कि सतपाल सिंह व जितेन्द्र सिंह ने धोखाधडी से आपराधिक दुर्विनियोग कर ट्रैक्टर को अपने कब्जे में रख लिया है और अपने उपयोग में नाजायज रूप से रख रखा है, जबकि उसके द्वारा ट्रैक्टर को कभी नही बेचा गया।

दोनों द्वारा प्राथी के ट्रैक्टर की विक्रय करने के सम्बन्ध में एक फर्जी स्टाम्प भी बना रखा है जिसमें प्रार्थी के फर्जी हस्ताक्षर बनाये गये हैं। बताया कि इसमें तीन महिलाएं भी शामिल है। मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta