उत्तराखंड

बोर्ड की बैठक में भारी हंगामे के बाद डीएसए पार्किंग के एक वर्ष का टेंडर किया गया निरस्त

Admin Delhi 1
27 Sep 2022 2:24 PM GMT
बोर्ड की बैठक में भारी हंगामे के बाद डीएसए पार्किंग के एक वर्ष का टेंडर किया गया निरस्त
x

नैनीताल न्यूज़: नगर पालिका की बोर्ड की बैठक में भारी हंगामे के बाद आखिरकार डीएसए पार्किंग के एक वर्ष का टेंडर निरस्त कर दिया गया। अब आगामी 31 मार्च के बाद फिर से टेंडर होंगे। पालिका की बोर्ड बैठक सोमवार तीन बजे आयोजित की गयी थी, लेकिन प्रस्तावों से नाराज सभी सभासद रात भर धरने पर बैठे रहे। मंगलवार दोपहर दो बजे के बाद फिर से बैठक शुरू की गई। मंगलवार को भी सभासद धरने पर अड़े रहे और कहा कि जब तक डीएसए पार्किंग का टेंडर निरस्त नहीं किया जाता तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे। मांग पूरी नहीं होती देख सभासद राजू टांक आमरण अनशन पर बैठ गए। इसके बाद पालिका ने डीएसए के टेंडर को मार्च तक की अनुमति दी और बाकी एक वर्ष का टेंडर निरस्त कर दिया गया। इसके बाद बोर्ड बैठक का समापन किया गया और सभासदों ने अपना धरना खत्म कर दिया। बता दें कि सभासदों ने आरोप लगाते हुए कहा था कि पालिका द्वारा बिना बोर्ड में प्रस्ताव रखे ठेकेदार को 20 माह का टेंडर दे दिया गया था। नवरात्र के पहले दिन सोमवार से सभी सभासद उपवास पर थे और मंगलवार को भी उपवास रखते हुए सभी सभासद धरने पर बैठे रहे। सभासदों ने आरोप लगाया कि बिना बोर्ड बैठक समाप्त किए ईओ सोमवार को गायब हो गए। इसके चलते सभासदों को रात भर धरना देने पर मजबूर होना पड़ा। सभासदों द्वारा गोपाला सदन स्थित नगर पालिका के आवास को खाली कराने की मांग पर पालिका ने जल्द टीम भेज कर आवास को खाली कराने का आश्वासन दिया।

पालिका के इतिहास में पहली बार दो दिन तक चली बोर्ड बैठक: नगर पालिका नैनीताल के इतिहास में पहली बार दो दिन तक बोर्ड की बैठक चली। इस दौरान नाराज बोर्ड ने पालिका पर गंभीर आरोप लगाते हुए नवरात्रों के उपवास होने के बावजूद रात भर पालिका के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। सभासदों ने कहा कि बीते वर्ष दिसंबर में हुई बैठक के दौरान पास हुए प्रस्तावों पर अभी तक कार्रवाई नहीं हो पाई है।

सभासद की तबियत बिगड़ी, अस्पताल पहुंचाया

उपवास के दौरान सोमवार से धरने पर बैठी एक सभासद की मंगलवार दोपहर को अचानक तबियत बिगड़ गयी। इसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान सभासद मनोज जगाती, पुष्कर बोरा, सुरेश चंद्रा, गजाला कमाल, भगवत रावत, तारा राणा, राहुल पुजारी, सागर आर्य, प्रेमा अधिकारी, दया सुयाल, रेखा आर्य, कैलाश रौतेला, सपना बिष्ट, मोहन नेगी, शिवराज नेगी, हिमांशु चंद्रा, जफर आदि मौजूद रहे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta