उत्तराखंड

अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय में स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए रामनाथ कोविंद

Shantanu Roy
29 Nov 2021 12:23 PM GMT
अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय में स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए रामनाथ कोविंद
x
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Haridwar Ram Nath Kovind) सोमवार को अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय में स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर शांतिकुंज एवं देव संस्कृति विश्वविद्यालय में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हुए.

जनता से रिश्ता। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Haridwar Ram Nath Kovind) सोमवार को अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय में स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर शांतिकुंज एवं देव संस्कृति विश्वविद्यालय में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके साथ ही राष्ट्रपति ने विश्वविद्यालय में स्थित एशिया के प्रथम बाल्टिक सांस्कृतिक अध्ययन केंद्र का अवलोकन किया.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Haridwar Ram Nath Kovind) सोमवार को अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय में स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर शांतिकुंज एवं देव संस्कृति विश्वविद्यालय में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके साथ ही राष्ट्रपति ने विश्वविद्यालय में स्थित एशिया के प्रथम बाल्टिक सांस्कृतिक अध्ययन केंद्र का अवलोकन किया.

राष्ट्रपति ने गायत्री तीर्थ शांतिकुंज पहुंचकर युगऋषि पं. श्रीराम शर्मा आचार्य एवं माता भगवती देवी शर्मा के पावन कक्ष का दर्शन किए और पूज्य गुरुदेव द्वारा 1926 में प्रज्वलित अखण्ड दीपक के दर्शन भी किए. इस दीपक समक्ष युगऋषि ने गायत्री महामंत्र के 24-24 लाख के 24 महापुरश्चरण 24 साल तक अनवरत संपन्न किए हैं. राष्ट्रपति ने एशिया के प्रथम बाल्टिक सांस्कृतिक अध्ययन केंद्र का अवलोकन करने के बाद प्रांगण में रुद्राक्ष का पौधा लगाया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta