उत्तराखंड

उत्तराखंड में भी शुरू हुआ अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध, बेरोजगार युवकाें का खटीमा-चंपावतम में जमकर प्रदर्शन, सड़क जाम

Renuka Sahu
16 Jun 2022 5:10 AM GMT
Protest against Agneepath recruitment scheme started in Uttarakhand, unemployed youths protest fiercely in Khatima-Champavatam, road jam
x

फाइल फोटो 

उत्तराखंड में भी अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध शुरू हो गया है। चंपावत और खटीमा में बेरोजगार युवकों ने योजना के खिलाफ जमकर प्रर्दशन किया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उत्तराखंड में भी अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध शुरू हो गया है। चंपावत और खटीमा में बेरोजगार युवकों ने योजना के खिलाफ जमकर प्रर्दशन किया। युवकों ने सड़कों पर उतरकर केंद्र सरकार और योजना के खिलाफ विरोध दर्ज कराया। प्रदर्शनकारियों ने खटीमा में सड़क जाम की, जिससे ट्रैफिक बाधित हो गया।

अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध पर्वतीय जिले में भी देखने को मिला। चम्पावत में जुलूस निकालने के बाद प्रदर्शनकारी गोल्ज्यु के दरबार में धरने पर बैठे हैं। मांग की है कि सरकार को अग्निपथ योजना को रद्द कर देना चाहिए। बेरोजगारों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है।
अग्निपथ' योजना को लेकर अग्निवीरों का विरोध
चम्पावत। सरकार की ओर से अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों को भर्ती कराए जाने को लेकर युवाओं में आक्रोश है। आक्रोशित युवाओं ने सरकार पर अस्थाई ओवरड्राफ्ट को हटाकर स्थाई रूप से पूर्व की तरह सेना में भर्ती कराने को कहा है। युवाओं को यहां पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल ने भी समर्थन दिया।
अग्नीपथ योजना के विरोध में युवाओं ने गुरुवार को मोटर स्टेशन से प्रदर्शन करते हुए गोलज्यू दरबार पहुंचे जहां उन्होंने देवता से न्याय की गुहार लगाई। युवाओं समेत पूर्व विधायक यहां 15 से 20 मिनट तक बैठे रहे। युवा राकेश, विनोद, प्रीतम ने बताया कि सरकार युवाओं के साथ चार साल की भर्ती का लॉलीपॉप देकर भविष्य को अंधकार में झोंक रही है। इसके बाद उन्होंने मोटर स्टेशन में सरकार का पुतला फूंका।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta