उत्तराखंड

15 क्विंटल फूलों से सजा केदारनाथ धाम, कल सुबह खुलेंगे मंदिर के कपाट

Kunti Dhruw
5 May 2022 4:23 PM GMT
15 क्विंटल फूलों से सजा केदारनाथ धाम, कल सुबह खुलेंगे मंदिर के कपाट
x
केदार बाबा की उत्सव डोली गौरीकुंड से गुरुवार शाम को केदारनाथ पहुंच गई।

केदार बाबा की उत्सव डोली गौरीकुंड से गुरुवार शाम को केदारनाथ पहुंच गई। अब शुक्रवार यानि कल सुबह 6:25 बजे मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। कपाट खोलने को लेकर प्रशासन एवं मंदिर समिति की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। कपाट खुलने से पहले मंदिर को 15 क्विंटल फूलों से सजाया गया है।

बीती दो मई को भगवान केदार की डोली पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ से केदारपुरी के लिए रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह गौरीकुंड से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुई। उत्सव डोली यात्रा में सैकड़ों की संख्या में भक्त भी साथ चल रहे हैं। रास्ते में कई जगहों पर ग्लेशियरों को काटकर रास्ता बनाया गया है। धाम में मौसम बेहद सर्द बना हुआ है। लेकिन श्रद्धालु कपाट खुलने के क्षण का गवाह बनने के लिए बेहद उत्सुक हैं।
डोली के केदारनाथ पहुंचने के मौके पर इस अवसर पर बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय, केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत, मंदिर समिति सदस्य श्रीनिवास पोस्ती उपजिलाधिकारी उखीमठ जितेंद्र वर्मा केदार सभा अध्यक्ष विनोद शुक्ला, पुजारी केदारनाथ धाम टी गंगाधर लिंग, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी राजकुमार नौटियाल, डोली प्रभारी/मंदिर प्रशासनिक अधिकारी यदुवीर पुष्पवान भी मौजूद रहे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta